Placeholder canvas

अगर आज भी नहीं हो पाया फाइनल मुकाबला तो ये टीम ले जाएगी ट्राफी

Bihari News

पिछले आईपीएल सीजन की चैंपियन गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल के 16वें सीजन का फाइनल मैच खेला जाना है. अहमदाबाद में इसकी सभी तैयारियां पूरी थीं लेकिन ऐन मौके पर बारिश ने खेल बिगाड़ दिया. और मैच को रिजर्व डे, एक दिन आगे यानी आज के लिए टाल दिया गया था. और अब गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खिताबी मुकाबला 29 मई यानी आज अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा.

अहमदाबाद में बारिश नहीं थमने के बाद खेल को स्थानीय समयानुसार लगभग 11 बजे बंद कर दिया गया था. और रिजर्व डे के लिए टाल दिया गया और अब टीमें 29 मई यानी आज नए सिरे से शुरुआत करेंगी.

29 मई को अहमदाबाद के मौसम का पूर्वानुमान

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, रिजर्व डे पर थोड़ा बादल छाए रहेंगे और साथ ही अधिकतम आर्द्रता 77% रहेगी. हालांकि बारिश की संभावना कम है और मैच पूरा होने की संभावना है. हालांकि ये पूर्वानुमान निश्चित नहीं है यह सूर्यास्त के समय या जल्दी बदल सकती है.

 

क्या होगा अगर रिजर्व डे पर बारिश हो जाए?

भीषण गर्मी के दौरान लगातार दूसरे दिन भी अगर बरसात हो जाती है तो कुछ इस प्रकार की स्थिति बन सकती है. अगर बारिश की वजह से मैच 9 बजकर 35 मिनट में भी शुरू होती है तो दोनों टीमें 20 ओवर का मैच खेल सकती है. जो कि शाम 7:30 बजे के मूल प्रारंभ समय के दो घंटे से थोड़ा अधिक है.

यदि फाइनल रात 9:45 बजे शुरू होता है तो दोनों टीमों के बीच 19-19 ओवर का खेल संभव हो पायेगा. इसके अलावा, अगर मैच 10 बजे से शुरू होती है तो प्रत्येक पक्ष 17 ओवर का खेल हो पायेगा वहीँ रात साढ़े 10 बजे से मैच संभव हो पाया तो प्रत्येक पक्ष 15 ओवर का खेल संभव हो पायेगा.

पांच ओवर की प्रतियोगिता के लिए कट ऑफ समय रात के 12:06 है, जो अगले दिन 30 मई से प्रभावी है, लेकिन ग्राउंड स्टाफ को मैदान तैयार करने के लिए समय देने के लिए बारिश रात 11 बजे तक नही होनी चाहिए.पांच ओवर की प्रतियोगिता नहीं होने की स्थिति में, विजेता का फैसला करने के लिए एक सुपर ओवर खेला जाएगा और इसके लिए मैदान को रात के 1:20 बजे (30 मई) तक तैयार हो जाना चाहिए.

रिजर्व डे धुल जाने की स्थिति में आईपीएल 2023 कौन जीतेगा?

रिजर्व डे धुल जाने की सबसे खराब स्थिति में, जो टीम लीग तालिका में उच्च स्थान पर रही, उसे विजेता का ताज पहनाया जाएगा. इसका मतलब है कि गुजरात टाइटंस, जो 20 अंकों के साथ समाप्त हुई और लीग में शीर्ष पर रही, को चेन्नई सुपर किंग्स पर आईपीएल 2023 विजेता घोषित किया जाएगा, जो 17 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रही थी.

आज के मुकाबले में आज आप किस टीम के साथ हैं?

Leave a Comment