Placeholder canvas

दिल की धड़कन बढ़ा देने वाला था IPL फाइनल का आखिरी ओवर , जड्डू और 6 गेंद की कहानी

Bihari News

IPL final last over story: तीन दिनों के उठा पटक के बाद चेन्नई सुपर किंग्स शीर्ष पर उभर कर आई . CSK ने गुजरात टाइटन्स को पांच विकेट से हराकर अपना पांचवां आईपीएल खिताब जीता. अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम तब खुशी से झूम उठा जब सीएसके के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने आखिरी दो गेंदों पर दस रन बनाकर अपनी टीम को लक्ष्य हासिल करने में मदद की. इसके बाद अब CSK मुंबई इंडियंस की तरह पांच बार आईपीएल का खिताब जितने वाली दुसरी टीम बन गयी है. आखिरी ओवर में जिस तरह से खेल पलटा वो फैन्स की धड़कने थमा देने वाली थी.

मालूम हो की पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटन्स ने बोर्ड पर 214 रन लगाये लेकिन बारिश की वजह से चेन्नई सुपर किंग्स को 15 ओवर में 171 रनों का लक्ष्य दिया गया और सबसे दिलचस्प रहा 15 वें ओवर का वो 6 गेंद. आपको हम वो 6 गेंद की पूरी कहानी बताते हैं जिसने करोड़ो फैन्स के दिल की धडकने थमा दी थी.

मैच के आखिरी ओवर में सीएसके को जीत के लिए 13 रनों की जरूरत थी. इस ओवर को गुजरात की तरफ से मोहित शर्मा फेंक रहे थे. वहीँ सीएसके के लिए स्ट्राइक पर शिवम दुबे थे जबकि नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर रवींद्र जडेजा थे. इस ओवर की पहली गेंद मोहित शर्मा ने यॉर्कर फेंकी, जिसपर दुबे कोई भी रन नहीं ले पाए. अगली गेंद भी मोहित ने ऐसी ही फेंकी लेकिन इस बार दुबे सिंगल लेने में कामयाब रहे. अगली गेंद पर जडेजा स्ट्राइक पर आए और उन्होंने भी एक सिंगल ही लिया. अब सीएसके को तीन गेंदों पर 11 रनों की जरूरत थी.

अगली गेंद भी मोहित ने एकदम जड़ में ही फेंकी और दुबे सिर्फ सिंगल ही ले पाए. यहां से सीएसके को 2 गेंदों पर 10 रनों की जरूरत थी.स्ट्राइक पर रवींद्र जडेजा थे और इधर फैन्स की धडकने धुक धुक धुक धुक कर रही थी रोंगटे खड़े हो गए थे.जडेजा को मोहित ने एक लेंथ गेंद फेंकी. इसपर जडेजा ने मौका ना चूकते हुए एक सीधा लंबा छक्का लगाया. अब सीएसके को आखिरी गेंद पर जीत के लिए चार रन चाहिए थे. तभी मोहित ने जडेजा को पैरों पर एक गेंद फेंकी. जड्डू इस गेंद पर चूके नहीं और उन्होंने फाइन लेग की ओर गेंद को टहला कर चौका बटोर लिया और इस तरह जडेजा ने CSK को सीमा पार लगा दिया.

CSK मुंबई के बाद आईपीएल की सबसे सफल टीम बन गयी है. CSK के नाम आईपीएल के 5 खिताब हो गए हैं. और CSK ने 14 में से 10 फाइनल मैच खेले हैं जिसमें 5 में जीत दर्ज की है.

आईपीएल फाइनल के आखिरी गेंद पर आप क्या कहना चाहेंगे?

Leave a Comment