Placeholder canvas

‘कोहली का शतक क्या, मैंने एशिया कप ही नहीं देखा’, पैट कमिंस का चौंकाने वाला बयान

Bihari News

टी20 चैंपियन ऑस्ट्रेलिया इस वक्त भारत दौरे पर है, जहां भारत के साथ वो 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. आगामी टी20 विश्व कप, जिसमें अब 1 महीने से भी कम का समय रह गया है, इसके मद्देनजर यह सीरीज काफी अहम है. दोनों टीम वर्ल्ड कप से पहले इस सीरीज में अपने तैयारियों को अंतिम रूप देने की कोशिश करेंगे. हालांकि भारतीय टीम इस श्रृंखला के बाद दक्षिण अफ्रीका की भी मेजबानी करेगी. ऑस्ट्रेलिया-सीरीज के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 टी20 मैच और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

भारत के लिए अच्छी चीज ये है कि बल्लेबाज फॉर्म में हैं. एशिया कप भले ही भारतीय टीम के लिए निराशाजनक रहा हो लेकिन टीम ने अच्छी बल्लेबाजी की. टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज Virat Kohli फॉर्म में आ गए हैं. एशिया कप सुपर-4 के अंतिम मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने अपने शतकों का सूखा खत्म किया. 2 सालों से ज्यादा समय बीत जाने के बाद विराट के बल्ले से शतक निकला. यह उनके इंटरनेशनल करियर का 71वां और टी20आई करियर का पहला शतक था. कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ 61 गेंदों में 122 रनों की नाबाद पारी खेली. इस यादगार शतक ने पूरी दुनिया का ध्यान खिंचा और आगामी वर्ल्ड कप के मद्देनजर कोहली की पारी ने भारतीय फैंस को काफी राहत दी है.

लेकिन ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज Pat Cummins ने एक चौंकाने वाला बयान दे दिया है. कोहली को लेकर कमिंस का यह बयान शायद कोहली के फैंस और भारतीय फैंस को पसंद ना आए. भारत दौरे पर आए ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज और टीम के उपकप्तान पैट कमिंस ने कहा कि उन्होंने विराट कोहली का शतक नहीं देखा. तेज गेंदबाज ने कहा कि कोहली का शतक क्या उन्होंने एशिया कप भी नहीं देखा.

कमिंस ने नहीं देखा एशिया कप

मोहाली में भारत के खिलाफ पहले टी20आई से पहले पैट कमिंस ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो मैंने एशिया कप-2022 भी नहीं देखा है. क्या श्रीलंका जीत गया? दरअसल मैंने तो मैच भी नहीं देखा. मुझे लगता है कि विराट कोहली ने शतक बनाया है. वह टी20 सीरीज में हमारे लिए बड़ी चुनौती हैं.”

कमिंस ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया की तुलना में भारत में टी20 मैच दूसरे तरीके से खेले जाते हैं. मुझे लगता है कि आप यहां की स्थिति में जल्द ही बदलाव करना चाहेंगे. कुछ दिन ऐसे भी होंगे जब आपको धीरे-धीरे विकेट मिलने वाले हैं. ऐसे में धीमी गेंद गेंदबाजों के लिए ज्यादा जरूरी और महत्वपूर्ण हो जाती है.”

India vs Australia T20 series full schedule (भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज 2022 का पूरा शेड्यूल )

1st T20 – Tuesday, 20 Sept 2022 – Mohali

2nd T20 – Friday, 23 Sept 2022 – Nagpur

3rd T20 – Sunday, 25 Sept 2022 – Hyderabad.

Teams :

India(भारत) : Rohit Sharma(c), KL Rahul(vc), Virat Kohli, Suryakumar Yadav, Axar Patel, Deepak Hooda, Hardik Pandya, Ravichandran Ashwin, Dinesh Karthik, Rishabh Pant, Bhuvneshwar Kumar, Deepak Chahar, Harshal Patel, Jasprit Bumrah, Umesh Yadav, Yuzvendra Chahal.

Australia(ऑस्ट्रेलिया) : Aaron Finch(C), Steven Smith, Tim David, Glenn Maxwell, Ashton Agar, Cameron Green, Daniel Sams, Sean Abbott, Josh Inglis, Matthew Wade, Pat Cummins, Josh Hazlewood, Kane Richardson, Adam Zampa, Nathan Ellis.

सभी मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होंगे.

Leave a Comment