Placeholder canvas

IND VS AUS : तीसरे टेस्ट से कप्तान कमिंस ने वापस लिया अपना नाम, बड़ी वजह आई सामने

Bihari News

भारत में खेली जा रही ‘बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023’ टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट से पहले मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. 4 मैचों की सीरीज में 2-0 से पिछड़ने वाली कंगारू टीम के कप्तान और तेज गेंदबाज Pat Cummins तीसरे टेस्ट से से बाहर हो गए हैं.

दूसरे टेस्ट मैच के बाद पारिवारिक कारणों के चलते वो स्वदेश लौटे थे लेकिन ऐसा माना जा रहा था कि वो तीसरे टेस्ट से पहले टीम से जुड़ जाएंगे लेकिन अब खबर आ रही है कि उन्होंने तीसरे टेस्ट से अपना नाम वापस ले लिया है. बता दें कि पैट कमिंस की मां बीमार हैं और उनकी देखभाल के लिए कमिंस ने तीसरे टेस्ट से अपना नाम वापस ले लिया है. कमिंस की गैरमौजूदगी में भारत के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में कंगारू टीम की कमान दिग्गज बल्लेबाज Steve Smith संभालेंगे.

कमिंस नहीं लौटेंगे भारत 

क्रिकबज ने पैट कमिंस के हवाले से लिखा, “मैंने फिलहाल भारत नहीं लौटने का फैसला किया है, क्योंकि मेरी मां काफी बीमार हैं और पैलिएटिव केयर में हैं. मुझे ऐसा लगता है कि इस समय अच्छा यही है कि मैं अपने परिवार के साथ रहूं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और टीम के साथियों ने मुझे जिस तरह से सपोर्ट किया है, उसके लिए तहे दिल से शुक्रिया.”

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मुश्किलों का दौर खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. एक तो सीरीज में टीम ने 2 मुकाबले गंवा दिए हैं, इसके अलावा टीम के अनुभवी खिलाड़ी बल्लेबाज David Warner और तेज गेंदबाज Josh Hazlewood टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं और अब कप्तान पैट कमिंस ने भी तीसरे टेस्ट से अपना नाम वापस ले लिया है.
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पैट कमिंस के रिप्लेसमेंट की फ़िलहाल घोषणा नहीं की है. ऐसा माना जा रहा है कि तीसरे टेस्ट में उनकी जगह स्कॉट बॉलैंड या मिचेल स्टार्क में से किसी एक को मौका मिल सकता है. मिचेल स्टार्क इंजरी के चलते शुरुआती 2 टेस्ट नहीं खेल पाए हैं, तीसरे टेस्ट में उनकी वापसी हो सकती है.

Leave a Comment