Placeholder canvas

क्रिकेट के मैदान पर हुआ अजीबोगरीब कारनामा, जब बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ने एक ही गेंद पर पूरा किया शतक

Bihari News

क्रिकेट के मैदान पर आप लोगों ने ना जाने कितने अजीबोगरीब कारनामे होते हुए देखे होंगे लेकिन गुरुवार को कुछ ऐसा हुआ जिसके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे. यह अजबगजब वाक्या देखने को मिला न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच जारी दूसरे टेस्ट मैच के दौरान. दोस्तों, इंग्लैंड की टीम इस वक्त न्यूजीलैंड में है, जहां दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट वेलिंग्टन में खेला जा रहा है. इस मैच में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने अपने करियर का 29वां टेस्ट शतक जड़ा, जो बेहद खास रहा. दरअसल, रूट का शतक जब पूरा हुआ तो न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर का भी शतक पूरा हुआ. अब आप सोच रहे होंगे गेंदबाज का शतक कैसे पूरा हो गया तो यही तो अनोखी बात है, जो हम आपको बताने जा रहे हैं. और सबसे अनोखी बात ये है कि बल्लेबाज और गेंदबाज का शतक एक ही वक्त पूरा हुआ. आइए आपको समझाते हैं.

बारिश के चलते पहले दिन का खेल रुकने से पहले नील वैगनर पारी का 65वां ओवर लेकर आए थे, इससे पहले वो 16 ओवर में 95 रन खर्च कर चुके थे, वहीं इस ओवर की पहली गेंद से स्ट्राइक पर मौजूद जो रूट भी 95 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे. रूट ने पहली गेंद पर चौका लगाया और दोनों ही खिलाड़ी 99 के स्कोर पर पहुंच गए. रूट ने ये रन बनाए थे तो वैगनर ने ये रन लुटाए थे. ओवर की आखिरी गेंद पर जब डीप मिड विकेट की दिशा में दौड़कर रूट ने दो रन चुराए तो बल्लेबाज के साथसाथ गेंदबाज दोनों ने एक साथ 100 रनों का आंकड़ा छुआ. क्रिकेट के इतिहास में ऐसा बहुत कम बार होता है जब बल्लेबाज और गेंदबाज एक साथ 100 रन का आंकड़ा छुए.

मैच की बात करें तो जो रूट के अलावा हैरी ब्रूक ने भी शतक ठोका और इंग्लैंड की पकड़ मैच में बेहद मजबूत नजर आ रही है. दो मैचों की सीरीज में इंग्लैंड पहले ही 1-0 से आगे है और दूसरे टेस्ट में उनका पलड़ा भारी नजर आ रहा है, ऐसे में लग रहा है कि इंग्लिश टीम टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप कर देगी. आपको क्या लगता है ? कमेंट में आप बता सकते हैं.

Leave a Comment