Placeholder canvas

‘कठिन बल्लेबाजी ट्रैक पर लड़कों ने दिखाया शानदार चरित्र’, जीत के बाद कप्तान धवन ने दी प्रतिक्रिया

Bihari News

भारत के स्टैंड-इन कैप्टन Shikhar Dhawar अपनी टीम के प्रदर्शन से बेहद खुश हैं. हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 2-1 से जीत दर्ज कर ली. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मंगलवार, 11 अक्टूबर को खेले गए सीरीज के आखिरी वनडे मैच में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेटों से हरा दिया.

भारत की ये जीत बहुत बड़ी थी क्योंकि टीम इंडिया ने पहले मेहमान टीम को सिर्फ 99 रनों पर ऑलआउट कर दिया उसके बाद लक्ष्य को 7 विकेट रहते 19.1 ओवरों में हासिल कर लिया. स्पिनर Kuldeep Yadav ने सबसे अधिक 4 विकेट चटकाए जबकि बल्ले से Shubhman Gill ने बेहतरीन प्रदर्शन, लेकिन वो अपने अर्धशतक से महज 1 रन से चूक गए. गिल के अलावा पिछले मैच के हीरो रहे Shreyas Iyer ने अच्छी बल्लेबाजी की. डेब्यू कर रहे ऑलराउंडर Shahbaz Ahmed ने 2 विकेट चटकाए. कुलदीप यादव को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया जबकि तेज गेंदबाज Mohammad Siraj को ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ अवार्ड से सम्मानित किया गया.
लखनऊ में पहला वनडे हारने के बाद भारतीय टीम ने जबरदस्त वापसी की और लगातार दोनों मुकाबले जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया.

टीम इंडिया के कप्तान Shikhar Dhawan ने अंतिम वनडे में जीत के बाद कहा, “लड़कों ने इतनी कठिन बल्लेबाजी पिचों पर शानदार चरित्र दिखाया. गेंदबाज आज क्लिनिकल थे.”

“मुझे लड़कों पर गर्व है, जिस तरह से उन्होंने श्रृंखला में खेला. जिस तरह से उन्होंने जिम्मेदारी निभाई और परिपक्वता दिखाई. सपोर्ट स्टाफ का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं.”

आगे धवन ने कहा, “हमने पहले गेम में बहुत चरित्र दिखाया, हमने कुछ कैच छोड़े, लेकिन हमने वास्तव में कभी खुद पर दबाव नहीं डाला. हमने प्रक्रिया से चिपके रहने की कोशिश की. मैं यात्रा का आनंद ले रहा हूं, मैं अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करते रहने की कोशिश करूंगा.”

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, जिनको ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुना गया, उन्होंने जीत के बाद प्रतिक्रिया दी. सिराज ने कहा, “एक अच्छी टीम के खिलाफ प्रदर्शन करने से आपको काफी आत्मविश्वास मिलता है. मुझे जिम्मेदारी लेनी पड़ी. मैं पारी की शुरुआत में सही लेंथ का पता लगाने की कोशिश करता हूं. एक तेज गेंदबाज के तौर पर आपको अपने अंदर उस आग और जुनून की जरूरत होती है. अपने प्रदर्शन से खुश हूं और इस प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार पाकर खुश हूं.”

Leave a Comment