Placeholder canvas

‘वर्ल्ड इवेंट में भारत डरपोक जैसा गेम खेलता है’, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया बोल्ड स्टेटमेंट

Bihari News

टी20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत 16 अक्टूबर से हो रही है. इस बार यह यह मेगा टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा और फ़िलहाल टी20 वर्ल्ड कप भी कंगारू टीम के पास ही है. Rohit Sharma की अगुवाई वाली टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है और तैयारी कर रही है. खिलाड़ी वहां की परिस्थितियों में खुद को ढाल रहे हैं.

भारत का पहला मैच 23 अक्टूबर को चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ है, यह मैच मेलबर्न के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा.
इसी बीच भारतीय टीम को लेकर एक बड़ा बयान आया है, जिसमें कहा गया है कि भारत वर्ल्ड इवेंट में डरपोक जैसा गेम खेलता है. ये बयान इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और मशहूर कमेंटेटर Nasser Hussain ने दिया है. नासिर हुसैन ने साथ ही टीम इंडिया को सलाह देते हुए कहा कि वो वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में उसी मानसिकता के साथ खेलें जैसा वो द्विपक्षीय सीरीज में खेलती है.

स्काई स्पोर्ट्स चैनल पर बात करते हुए पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन ने कहा, “ICC इवेंट्स में भारत के साथ एक बड़ा मुद्दा रहा है, उनके पास अच्छे खिलाड़ी हैं जिन्हें वह रोटेट करते और आराम देते रहते हैं. इसके साथ ही टीम इंडिया ने सभी को हर क्षेत्र में हराया है, मगर यह भी सच्चाई है कि वर्ल्ड इवेंट (बड़े टूर्नामेंट्स) में वह डरपोक जैसा गेम खेलते हैं. ऐसा लगता है जैसे वह अपने खोल (shell) में चले जाते हैं.”

हुसैन ने आगे कहा, “हालांकि ये भी कहना होगा कि उन्होंने पिछले वर्ल्ड कप में कुछ निडर खेल भी दिखाया है, खासकर पावरप्ले में. टीम इंडिया के पास आक्रामक पारियां खेलने की क्षमता है. सूर्यकुमार यादव शानदार फॉर्म में हैं, हालांकि टीम से दो स्टार प्लेयर रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह बाहर हैं. टीम इंडिया को वही मानसिकता रखनी होगी, जो वह द्विपक्षीय सीरीज में रखते हैं.”

दरअसल नासिर हुसैन ने ये बयान पिछले 2 बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट में भारत की एप्रोच को देखने के बाद दिया है. पिछले साल यानी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया ग्रुप-स्टेज से ही बाहर हो गई थी वहीं अभी हाल ही में संपन्न हुए एशिया कप में भारतीय टीम फाइनल में जगह बनाने में सफल नहीं हो पाई थी.

Leave a Comment