Placeholder canvas

“एक क्षेत्र जिसे हम सुधारना चाहेंगे”: विश्व कप से पहले राहुल द्रविड़ की 2 टूक

Bihari News

तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद हेड कोच Rahul Dravid ने कहा है कि भारत के टी20 गेंदबाजों को अपना गेम लिफ्ट करना होगा. Rohit Sharma की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने बुमराह की गैरमौजूदगी में पिछले कुछ समय से डेथ में बेहद खराब गेंदबाजी की है. इसी खराब गेंदबाजी के चलते एशिया कप में भारतीय टीम को सुपर-4 में पाकिस्तान और श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका दोनों सीरीज में भारतीय गेंदबाजों ने अंतिम के ओवरों में खूब रन लुटाए. इंदौर में खेले गए सीरीज के अंतिम टी20आई मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम 5 ओवरों में भारत ने 73 रन खर्च किए.


मैच के बाद टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने पत्रकारों से कहा, “हमें यह देखना होगा कि हम कैसे बेहतर हो सकते हैं.”
“निश्चित रूप से यह एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें हम सुधार करना चाहते हैं और बेहतर करना चाहते हैं क्योंकि इन बड़े टूर्नामेंटों में मार्जिन वास्तव में छोटा हो सकता है, और हर सीमा मायने रखती है.”

गौरतलब है कि टीम इंडिया के मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की इंजरी की चलते टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. द्रविड़ ने कहा कि टीम तेज गेंदबाज को मिस करेगी लेकिन उनके रिप्लेसमेंट को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं है. द्रविड़ ने कहा, “बुमराह की अनुपस्थिति एक बड़ी क्षति है, वह एक महान खिलाड़ी रहे हैं लेकिन ऐसा होता है, यह किसी और के लिए खड़े होने का अवसर है.”

राहुल द्रविड़ ने कहा कि Mohammad Shami बुमराह के आदर्श विकल्प हैं लेकिन उनके कोविड-19 से रिकवरी होने पर ही बात बनेगी. द्रविड़ ने कहा, “हमें रिपोर्ट लेनी होगी कि वह कैसे ठीक हो रहा है और उसकी स्थिति क्या है… और हम फैसला करेंगे.”

गुरुवार को रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम वहां की परिस्थितियों में खुद को ढालने के लिए पर्थ(ऑस्ट्रेलिया) के लिए रवाना हो गई. भारतीय टीम आगामी विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी. यह बहुप्रतीक्षित मैच मेलबर्न के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड(MCG) में खेला जाएगा.

Leave a Comment