skip to content

टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद आलोचकों को जसप्रीत बुमराह का जवाब !

Bihari News

16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में ICC T20 WORLD CUP 2022 का आगाज हो जाएगा, जिसके लिए Rohit Sharma की अगुवाई में भारतीय टीम रवाना भी हो गई है. भारत का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ है. भारतीय टीम को इस मार्की टूर्नामेंट में जाने से पहले 2 बड़े झटके लगे. पहले अनुभवी ऑलराउंडर Ravindra Jadeja बाहर हुए फिर प्रीमियम तेज गेंदबाज Jasprit Bumrah. दोनों के बाहर होने से भारतीय टीम को बड़ा नुकसान हुआ खासकर बुमराह के ना रहने से.

जसप्रीत बुमराह भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की आन बाण और शान हैं. उनके ना रहने से भारत की गेंदबाजी आक्रमण निश्चित रूप से कमजोर हुई है खासकर जब डेथ बॉलिंग की बात हो. हमने एशिया कप में बुमराह की गैरहाजिरी का असर देख लिया है कि कैसे भारत अंतिम के ओवरों में मैच हार गया. भारत के मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की इंजरी के चलते एशिया कप से बाहर हुए थे अब वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए हैं. जब से बुमराह के बाहर होने का आधिकारिक ऐलान हुआ है, सोशल मीडिया पर कई फैंस बुमराह को ये कहकर ट्रोल करने लगे कि बुमराह आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के लिए उपलब्ध रहते हैं लेकिन टीम इंडिया के लिए नहीं.

बुधवार को 28 वर्षीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सोशल मीडिया पर एक स्टोरी शेयर किया, जिसमें Winston Churchill का एक प्रसिद्ध उद्धरण है.
यह उद्धरण कहता है, “यदि आप हर कुत्ते के भौंकने पर रुकेंगे और पत्थर फेंकेंगे तो आप कभी भी मंजिल तक नहीं पहुंच पाएंगे.”

दरअसल BCCI के ऐलान के 1 दिन बाद जसप्रीत बुमराह ने सोशल मीडिया पर अपनी निराशा जाहिर की थी. उन्होंने कहा था कि टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने पर वो दुखी हैं. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा था, “मैं इस बात से दुखी हूं कि मैं इस बार टी 20 विश्व कप का हिस्सा नहीं बनूंगा, लेकिन मुझे अपने प्रियजनों से मिली शुभकामनाओं, देखभाल और समर्थन के लिए आभारी हूं.”
बुमराह ने आगे लिखा था, “जैसे ही मैं ठीक हो जाऊंगा, मैं ऑस्ट्रेलिया में उनके अभियान के माध्यम से टीम की जय-जयकार करूंगा.”

अब ये देखना दिलचस्प होगा कि टी20 विश्व कप में जसप्रीत बुमराह की जगह कौन लेगा ? हालांकि स्टैंडबाय में भारत ने Mohammad Shami और Deepak Chahar को रखा है, जो बुमराह की जगह लेने में सक्षम हैं लेकिन Mohammad Siraj का भी नाम लिस्ट में हैं. सिराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया था.

Leave a Comment