Placeholder canvas

भारत और पाकिस्तान के बीच 15 सालों के बाद खेली जाएगी टेस्ट सीरीज ? ECB ने पाकिस्तान को दिया ऑफर

Bihari News

चीर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज का आयोजन हो सकता है. भारत और पाकिस्तान पिछले 15 साल से एक भी टेस्ट मैच नहीं खेले हैं और अब ये इंतजार खत्म हो सकता है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड(ECB) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(PCB) को भारत और पाकिस्तान के बीच 1 टेस्ट सीरीज कराने का प्रस्ताव दिया है. ECB ने कहा कि अगर भारत और पाकिस्तान दोनों देश राजी होते हैं तो इंग्लैंड में एक तटस्थ स्थान पर टेस्ट सीरीज खेली जा सकती है.
गौरतलब है कि साल 2007 के बाद से भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के खिलाफ एक भी टेस्ट मैच नहीं खेले हैं.

अंग्रेजी अखबार ‘द टेलीग्राफ’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक ECB के डिप्टी चेयरमैन Martin Darlo ने इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के दौरान PCB के साथ इस बारे में बातचीत की. इंग्लैंड ने भी 17 साल बाद पाकिस्तान का दौरा किया है. टी20 विश्व कप 2022 के बाद भी इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान में 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी.

ECB ने ऑफर तो दिया है लेकिन पाकिस्तान तटस्थ स्थान पर नहीं खेलना चाहता क्योंकि हाल ही में उन्होंने लगभग एक दशक के बाद अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी शुरू की है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) और PCB के संबंध तो अच्छे हैं लेकिन पाकिस्तान या फिर भारत में दोनों देशों के बीच सीरीज खेलने के लिए सरकारों के बीच राजनीतिक हालात में बड़े बदलाव की जरुरत होगी.

2008 मुंबई हमले के बाद भारत और पाकिस्तान सिर्फ ICC इवेंट्स में खेलते हैं. हालांकि 2012 में पाकिस्तान की टीम ने एक छोटी सी सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था, जिसमें 2 टी20आई और 3 वनडे मैच शामिल थे.

Leave a Comment