skip to content

इंग्लैंड ने घर में घुसकर किया सूपड़ा साफ, 70 साल में पाकिस्तान ने पहली बार झेला क्लीन-स्वीप

Bihari News

इंग्लैंड के विरुद्ध पाकिस्तान को तीसरे टेस्ट में भी हार का सामना करना पड़ा है. Ben Stokes की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान का टेस्ट सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है. इंग्लैंड ने अंतिम टेस्ट मैच 8 विकेट से जीता और और इसी के साथ इंग्लिश टीम ने पाकिस्तान की धरती पर टेस्ट सीरीज क्लीन स्वीप करते हुए इतिहास रच दिया. पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है, जब किसी टेस्ट सीरीज में उनको क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा है.

इंग्लैंड की तरफ से डेब्यू कर रहे लेग स्पिनर Rehan Ahmad ने दूसरी पारी में बाबर आजम सहित 5 पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया जबकि पहली पारी में उन्होंने 2 विकेट चटकाए थे. इस तरह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में डेब्यू पर 5 विकेट हॉल लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज बने रेहान अहमद. रेहान की जबरदस्त गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में 216 रनों पर ढेर हो गई और तब इंग्लैंड की टीम को सिर्फ 167 रनों का लक्ष्य मिला था. इंग्लैंड की टीम ने चौथे दिन 112/2 से आगे खेलना शुरू किया और सधी हुई शुरुआत की. टीम को जीत के लिए सिर्फ 55 रनों की जरुरत थी उन्होंने पहले सेशन में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया और 8 विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ली.

गौरतलब है कि 70 साल के पाकिस्तानी टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ था कि उनकी सरजमीं पर किसी टीम ने टेस्ट सीरीज में उनका क्लीन स्वीप किया हो लेकिन अब पाकिस्तान की टीम को शर्मनाक हार का मुंह देखना पड़ा है.

Leave a Comment