Placeholder canvas

पाकिस्तान के गेंदबाजों ने एक दिन में लुटा दिए 500 रन, 112 साल का रिकॉर्ड टूटा, 4 शतक भी लगे

Bihari News

इंग्लैंड के हरफनमौला खेल ने उड़ाए पाकिस्तानी गेंदबाजों के तोते और पहले दिन ही स्कोरबोर्ड पर जड़ डाले 500 रन। T2O वर्ल्ड के दौरान भारतीय तेज गेंदबाजों की खिल्ली उड़ाने वाले पाकिस्तानी दिग्गज आज चूहे के बिल में घुसते हुए नजर आ रहे है। अब उनके मुंह से यह नहीं निकल रहा है कि हमारी बॉलिंग यूनिट तो सबसे दमदार थी फिर भी इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने एक दिन में हमारी ऐसी कुटाई की चार बल्लेबाजों ने एक साथ शतक ठोक दिया।
इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच रावलपिंडी में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ‘Bazzball’ खेल के अनुरूप पाकिस्तानी गेंदबाजी की धागा खोल पिटाई की और रिकॉर्ड्स का अंबार लगा दिया। यह वह इंग्लैंड की टीम नहीं है जो एशियाई पिचों पर स्पिनर के सामने घुटने टेक दे। अब इस टीम को चाहिए फुल इज्जत।

बीते दिन 14 इंग्लैंड के खिलाड़ियों के बीमार होने की खबर आई तब लगा कि इस टेस्ट मैच के होने के आसार कम ही है। मगर यह मैच सही समय पर शुरू हुआ। इंग्लैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी की, इंग्लैंड की ओर से दोनों ओपनर्स ने शतक ठोक दिया। मात्र 35 ओवर में ही इंग्लैंड ने 233 रनों को पार कर लिया। सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली ने 122 और बेन डकेट ने 107 रनों की अद्भुत पारी खेली। इसके लिए दोनो बल्लेबाजों ने बहुत कम गेंदों का सहारा लिया, क्रॉली ने मात्र 111 गेंदों में 122 रन बनाए तो वही डकेट ने भी 110 गेंदों में 107 रन बनाए। जबसे इंग्लैंड की टीम के कोच ब्रैंडन मैक्कुलम बने है उनके खेलने का तरीका बिलकुल बदल गया है वह बस अब तेज रफ्तार से ही खेलना जानते है। उनका कहना की हम टेस्ट क्रिकेट को इस रूप से खेलकर और मनोरंजक बनाना चाहते है।

मैच के पहले दिन लगे 4 शतक

मैच के पहले दिन ही इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों ने अदभुत गेंदबाजी करते हुए चार शतक ठोक डाले। इस मैच में बैड लाइट के कारण केवल 75 ओवर ही हो पाए। मगर इंग्लैड के बल्लेबाज अपनी रफ्तार भरी बल्लेबाजी से मैच में रोशनी कर रहे थे। इस चार बल्लेबाजी ने लगाए शतक – ब्रूक ने नाबाद 101, जैक क्राउली ने 122, बेन डकेट ने 107 और ओली पोप ने 108 रनों की पारी खेली।

पहले दिन इंग्लैंड ने बनाए 4 विकेट पर 506 रन

इंग्लैंड के बल्लेबाजों की धमक का आलम तो देखिए पहले दिन पूरे 90 ओवर का खेल भी नहीं हो पाया मगर इंग्लैंड की टीम ने 500 से ज्यादा रन बोर्ड पर जड़ दिए। ऐसा पहली बार हुए है कि किसी टीम ने मैच के पहले दिन ही 500 रन बना दिए हो। इससे पहले एक दिन में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पास था जिन्होंने 494 रन बनाए थे। मैच का दूसरा दिन बड़ा ही रोमांचक होने वाला है। इंग्लैंड के हैरी ब्रुक शतक लगाकर और कप्तान बेन स्टोक्स मैदान पर मौजूद है।

Leave a Comment