skip to content

इंग्लैंड या पाकिस्तान कौन जीतेगा फाइनल का दांव? जानें कैसी होगी जोस बटलर और बाबर आजम की टीम

Bihari News

इंटरनेशनल क्रिकेट में आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण है आज हमें टी 20 वर्ल्ड कप का एक नया विजेता मिल सकता है। सभी उम्मीदों को तोड़ कर इंग्लैंड ने भारत की हराकर फाइनल में जगह बनाई। वही एक बार तो टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ा पाकिस्तान न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में चला गया। आज यानी 13 नवंबर को टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। यह ऐसा दूसरा मौका है जब इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीम आईसीसी वर्ल्ड कप के फाइनल में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भिड़ रही है। इससे पहले इमरान खान की कप्तानी में 1992 में वनडे विश्व कप में भी दोनों टीम आमने सामने थी और पाकिस्तान की टीम विजेता बना था। समय का पहिया एक बार फिर घुमा और पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमें फाइनल खेलने जा रही है। दोनों टीमें एक-एक बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत चुकी हैं। और जो भी टीम आज चैंपियन बनती है वह टी 20 वर्ल्ड कप जीतने वाली दूसरी टीम बन जायेगी।

बारिश बन सकती है बाधा

इस साल के विश्व कप में बारिश ने कई टीमों का खेल बिगाड़ दिया है। कई मैच बारिश के कारण धूल गए। और सेमीफाइनल में पहुंचने के समीकरण बदलते रहे। अब एक बार फिर बारिश का फाइनल मजा किरकिरा कर सकती है। मौसम पूर्वानुमान के आधार पर फाइनल के दिन मेलबर्न में जमकर बारिश हो सकती है। हालांकि, आईसीसी ने पहले ही इसकी तैयारी कर ली थी और फाइनल मुकाबले के लिए रिजर्व डे भी रखा गया है। लेकिन उस दिन भी भारी बारिश होने के आसार है। ऐसे में दोनों दिनों का खेल धुल जाने पर दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा। इससे पहले टी 20 वर्ल्ड कप में ऐसा कभी नहीं हुआ है। फाइनल मुकाबले के लिए आईसीसी ने डकवर्थ लुईस नियम में भी बदलाव किया है पहले रिजल्ट निकलने के लिए 5 – 5 ओवर का खेल होना जरूरी होता था मगर फाइनल के लिए दोनों पारियों में कम से कम 10 ओवर का खेल जरूरी है।

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन (England Playing 11 vs Pakistan T20 Final) – जॉस बटलर (कप्तान, विकेटकीपर), एलेक्स हेल्स, फिल सॉल्ट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, लियम लिविंग्सटन, मोईन अली, सैम करन, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल रशीद।

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन (Pakistan Playing 11 vs England T20 Final)- बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हैरिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, हारिस राउफ, शाहीन शाह अफरीदी।

Leave a Comment