Placeholder canvas

IPL 2023 : CSK को लग सकता है बड़ा झटका, कोच के खुलासे से मचा हड़कंप !

Bihari News

बुधवार, 12 अप्रैल को चेन्नई लके एमए चिदंबरम स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में चेन्नई जीतते-जीतते रह गई. चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आखिरी गेंद पर स्ट्राइक पर थे और चेन्नई को जीत के लिए 5 रनों की जरुरत थी लेकिन थाला विनिंग सिक्स लगाने में नाकाम रह गए और राजस्थान की टीम 3 रनों से जीत गई. लेकिन इस हार के बाद चेन्नई को एक दूसरा झटका लग सकता है. अगर आप चेन्नई के फैन हैं तो आपके लिए बुरी खबर हो सकती है. राजस्थान के खिलाफ मैच के बाद चेन्नई के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने ऐसी बात कही जिससे चेन्नई की टीम और फैन्स को झटका लग सकता है. फ्लेमिंग ने कहा कि चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने घुटनों की चोट का उपचार करवा रहे हैं.

राजस्थान के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए धोनी शानदार फॉर्म में लग रहे थे, उन्होंने 17 गेंदों पर 32 रन बनाए जिसमें उन्होंने 3 छक्के और 1 चौका लगाया. अंतिम ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 21 रनों की जरुरत थी, तेज गेंदबाज संदीप शर्मा गेंदबाजी कर रहे थे. उन्होंने शुरुआती 2 गेंदे वाइड फेंकी, पहली लीगल डिलीवरी उन्होंने एक शानदार योर्कर फेंकी, जिसपर धोनी 1 रन भी नहीं बना पाए. लेकिन इसके बाद अगली 2 गेंदों पर धोनी ने 2 बेहतरीन छक्के लगाए. चौथी गेंद पर धोनी 1 रन दौड़े, अब जडेजा स्ट्राइक पर आ गए लेकिन पांचवीं गेंद पर वो 1 रन से ज्यादा नहीं ले सके. अब अंतिम गेंद पर चेन्नई को 5 रनों की दरकार थी लेकिन संदीप शर्मा ने एक बेहतरीन योर्कर फेंकी, जिसने धोनी को विनिंग सिक्स लगाने से रोक दिया. चेन्नई की टीम लक्ष्य से 3 रनों से पीछे रह गई.

CSK के कोच स्टीफन फ्लेमिंग

चेन्नई के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने मैच के बाद कहा कि टीम के कप्तान धोनी नी-इंजरी से जूझने के बावजूद मैदान पर कमाल की चीजें कर रहे हैं. मैच के बाद हुए प्रेस कॉनफ्रेंस में फ्लेमिंग कहते हैं, “वह घुटने की चोट से जूझ रहा है, जिसे आप उसकी कुछ हरकतों में देख सकते हैं. यह उसे कुछ हद तक बाधित कर रहा है. उसकी फिटनेस हमेशा बहुत पेशेवर रही है. वह टूर्नामेंट शुरू होने से एक महीने पहले आता है. वह एक महान खिलाड़ी है. हमें इस पर कभी संदेह नहीं है. वह बहुत ही अद्भुत है.”

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में गेंदबाजी करते हुए सिसंडा मगाला

कोच फ्लेमिंग ने कन्फर्म कर दिया है कि धोनी इंजरी से जूझ रहे हैं लेकिन साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि नी-इशू के चलते धोनी आने वाले मैचों में नहीं खेलेंगे, ऐसा भी नहीं है. फ्लेमिंग ने इस बात की पुष्टि कर दी कि चेन्नई की टीम कुछ हफ़्तों के लिए अफ़्रीकी पेसर सिसंडा मगाला को मिस करेगी.

फ्लेमिंग ने कहा, “मगला का हाथ दुर्भाग्य से टूट गया था, इसलिए वह आखिरी दो ओवर फेंकने में असमर्थ था. और आखिरी गेम में दीपक चाहर के साथ भी ऐसा ही था, इसलिए हम बहुत कम संसाधनों पर काम कर रहे हैं. लेकिन हम केवल ऐसी टीम नहीं हैं जिसके पास ऐसा है. मुझे लगता है कि एक बड़े घरेलू सीजन से बाहर आने वाले बहुत सारे खिलाड़ी थोड़े टूटे हुए हैं, लेकिन हमें बस समाधान खोजने की जरूरत है.”
अब चेन्नई का मुकाबला सोमवार, 17 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से है.

Leave a Comment