skip to content

गौतम गंभीर ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी भारत की प्लेइंग इलेवन

Bihari News

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर Gautam Gambhir ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारत की प्लेइंग-11 का चुनाव किया है. टी20 वर्ल्ड कप सुपर-12 के मुकाबले शनिवार, 22 अक्टूबर से शुरू हो जाएंगे. भारत का पहला मैच 23 अक्टूबर को चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ है. यह हाई-वोल्टेज मुकाबला मेलबर्न के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. पिछले साल UAE में खेले गए टी20 विश्व कप में भारत नॉकआउट स्टेज में भी नहीं पहुंच सकी थी. पाकिस्तान के हाथों भारतीय टीम को 10 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा था.

पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर, जो 2007 टी20 वर्ल्ड कप में चैंपियन टीम भारत का हिस्सा थे, टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम का चयन किया है. गंभीर ने Mohammad Shami को भारत का लीड तेज गेंदबाज चुना है. इसके अलावा उन्होंने Dinesh Karthik और Rishabh Pant में से पंत का चुनाव किया है.

जी न्यूज़ पर बोलते हुए गौतम गंभीर ने कहा, “भारत को 3 पेसर खिलाना चाहिए. मेरे विचार से शमी को भुवनेश्वर की जगह खेलना चाहिए. अर्शदीप और हर्षल पटेल दो अन्य पेसर हैं. युजवेंद्र चहल और अक्सर पटेल दो स्पिनर हैं. चौथे सीमर के रूप में हार्दिक पांड्या …. शमी शुरुआत में और डेथ दोनों में गेंद से अच्छे हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में डेथ पर वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की.”

इसके बाद गंभीर ने बताया कि क्यों कार्तिक के ऊपर पंत को वो तरजीह दे रहे हैं. गंभीर ने कहा, “आप सिर्फ 10 गेंद खेलने के लिए बल्लेबाज नहीं चुनते हैं. आप एक ऐसा बल्लेबाज चुनें जो लंबे समय तक बल्लेबाजी कर सके और कार्तिक को वह भूमिका नहीं दी गई है या उन्होंने खुद वही इरादे नहीं दिखाए हैं. वह डेथ में केवल 3 या 4 ओवर खेलने आते हैं. लेकिन क्या होगा अगर भारत कुछ जल्दी विकेट खो देता है? ऐसे में आपको पंत की जरूरत है क्योंकि आप हार्दिक को इतनी जल्दी बेनकाब नहीं करना चाहते.”

Leave a Comment