skip to content

41 साल में 21 की तरफ खेल रहा है भारत का यह दिग्गज, लगातार 3 अर्धशतक लगाकर मचाया कोहराम

Bihari News

विश्व क्रिकेट के पूर्व दिग्गज इस वक्त लीजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट में अपना जलवा दिखा रहे हैं. इस टी20 लीग में तीन टीम एशिया लायंस, इंडिया महाराजास और वर्ल्ड जायंट्स खेल रहे हैं. लीग में इंडिया महाराजा को पहले दो मुकाबलों में करारी हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन तीसरे मैच में टीम ने पलटवार किया और शानदार जीत दर्ज की. इंडिया महाराजा ने तीसरे मैच में जबरदस्त वापसी करते हुए एशिया लायंस को 10 विकेट से हरा दिया. इस मैच में गौतम गंभीर और रोबिन उथप्पा दोनों ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली और इंडिया महाराजा को एकतरफा जीत दिलाई. इसी के साथ गौतम गंभीर ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट में अर्धशतकों की हैट्रिक लगा दी.

इंडिया महाराजा की वापसी 

लीजेंड्स लीग क्रिकेट में मंगलवार, 14 मार्च को इंडिया महाराजा और एशिया लायंस के बीच दोहा में मुकाबला खेला गया. पहले बल्लेबाजी करते हुए एशिया लायंस ने 157 रन बनाए थे, इंडिया महाराजा की ओर से सुरेश रैना ने 2 विकेट चटकाए थे. वहीं स्टुअर्ट बिनी, हरभजन सिंह और प्रवीण तांबे ने 1-1 विकेट झटके थे. 158 रनों कम लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया महाराजा की टीम के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और रोबिन उथप्पा ने ऐसी बल्लेबाजी की कि सबके होश उड़ गए. दोनों ने 159 रनों की नाबाद साझेदारी कर टीम को आसान जीत दिला दी. यह लीजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट में इंडिया महाराजा की पहली जीत है.

गंभीर द्वारा अर्धशतकों की हैट्रिक 

उथप्पा ने 39 गेंदों में 88 रन बनाए जबकि गौतम गंभीर ने 36 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से 61 रनों की पारी खेली. आपको बता दें कि टूर्नामेंट में अभी तक खेले गए तीनों मैचों में गंभीर ने अर्धशतक जड़ा है. इससे पहले गौतम गंभीर ने एशिया लायंस के खिलाफ पहले मैच में 61 रन फिर दूसरे मैच में वर्ल्ड जायंट्स के खिलाफ 68 रनों की पारी खेली थी. 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके गौतम गंभीर इस वक्त 41 साल के हैं लेकिन गंभीर को बल्लेबाजी करते देख ऐसा लगता नहीं कि वो 41 साल के हो चुके हैं, लग रहा था वो एक 21 साल के खिलाड़ी हैं.
गौतम गंभीर अपने करियर के दौरान भारतीय क्रिकेट के सबसे अंडररेटेड खिलाड़ी रहे, उन्होंने 2 विश्व कप में भारत की जीत की कहानी लिखी लेकिन धोनी के आगे उनकी चमक फीकी पड़ गई.

Leave a Comment