skip to content

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में क्या संजू सैमसन करेंगे श्रेयस अय्यर को रिप्लेस ?

Bihari News

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज Shreyas Iyer ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. 28 वर्षीय बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के दौरान पीठ में चोट की शिकायत की थी, वो पहली पारी में बल्लेबाजी करने भी नहीं उतरे थे. और अब 17 मार्च से शुरू हो रहे 3 मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं.

खबर तो ये भी है कि श्रेयस आईपीएल 2023 के कुछ मुकाबले भी मिस कर जाएंगे, जहां वो कोलकाता नाइट राइडर्स(KKR) टीम की कप्तानी करते हैं.

क्या सैमसन की होगी वापसी ? 

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज Sanju Samson ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में श्रेयस अय्यर को रिप्लेस करेंगे. हालांकि अंग्रेजी अखबार ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ की मानें तो BCCI की सेलेक्शन कमिटी अय्यर के रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं करेगी. गौरतलब है कि चयनकर्ताओं ने पिछले महीने मजबूत 18-सदस्यीय टीम की घोषणा की थी, जिसमें अय्यर को रिप्लेस करने के लिए बल्लेबाज मौजूद हैं. इसलिए सैमसन को वनडे स्क्वाड में शामिल नहीं किया जा सकता है.

संजू सैमसन को न्यूजीलैंड दौरे के बाद भारतीय वनडे स्क्वाड से ड्रॉप कर दिया गया था जिसके बाद से उन्होंने कोई भी एकदिवसीय मुकाबला नहीं खेला है. फिर टी20 स्क्वाड में उन्होंने अपनी जगह बनाई थी लेकिन श्रीलंका के विरुद्ध पहले टी20 मुकाबले के दौरान नी-इंजरी से ग्रसित हो गए और बाहर हो गए थे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में Ishan Kishan और Suryakumar Yadav प्लेइंग-11 में जगह बना सकते हैं. Rohit Sharma निजी कारणों से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे नहीं खेलेंगे, Hardik Pandya उनकी अनुपस्थिति में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला वनडे 17 मार्च को मुंबई में खेला जाना है. दूसरा वनडे वैजैक में 19 मार्च को जबकि तीसरा वनडे 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाना है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का वनडे स्क्वाड : (India’s updated ODI squad): Rohit Sharma (Captain), S Gill, Virat Kohli, Suryakumar Yadav, KL Rahul, Ishan Kishan (wk), Hardik Pandya (Vice-captain), R Jadeja, Kuldeep Yadav, W Sundar, Y Chahal, Mohammed Shami, Mohammed Siraj, Umran Malik, Shardul Thakur, Axar Patel, Jaydev Unadkat.

Leave a Comment