Placeholder canvas

‘वो तिहरा शतक लगा सकता था’, इस भारतीय खिलाड़ी को लेकर महान बल्लेबाज ने किया दावा

Bihari News

टीम इंडिया ने बांग्लादेश दौरे पर टेस्ट सीरीज जीत के साथ साल का अंत किया. हालांकि यह पूरा साल तो भारतीय टीम के लिए अच्छा नहीं गुजरा लेकिन कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन लाजवाब रहे. टीम इंडिया का प्रदर्शन एशिया कप 2022 और टी20 वर्ल्ड 2022 दोनों में निराशाजनक रहा था. ईशान किशन ने हाल ही में बांग्लादेश के विरुद्ध सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की थी, यही कारण है कि साल 2022 किशन के लिए याद किया जाएगा.
दरअसल युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन को बांग्लादेश के विरुद्ध तीसरे और अंतिम वनडे मैच के लिए चोटिल रोहित शर्मा की जगह प्लेइंग-11 में शामिल किया गया था.

किशन ने भी मौके को भुनाते हुए बतौर सलामी बल्लेबाज अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेल डाली. किशन ने बांग्लादेशी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और अपने करियर का पहला दोहरा शतक जड़ दिया, वो भी सिर्फ 126 गेंदों पर. इस तरह उन्होंने वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को पीछे छोड़ते हुए वनडे अंतराष्ट्रीय का सबसे तेज दोहरा शतक लगा दिया. किशन के तूफानी दोहरे शतक की चर्चा आज हर कोई कर रहा है और उन्हें आगामी वर्ल्ड कप में खिलाने की बात की जा रही है. किशन को टूर्नामेंट में रोहित शर्मा के जोड़ीदार के रूप में देखा जा रहा है. अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने ईशान किशन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के दौरान सोनी स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए सुनील गावस्कर ने युवा बल्लेबाज ईशान किशन की जमकर तारीफ की. गावस्कर ने कहा कि अगर उन्होंने उस मैच में बल्लेबाजी जारी रखी होती तो वे तिहरा शतक जड़ सकते थे.
गावस्कर ने कहा, “जब हम युवा खिलाड़ियों को आगे बढ़ते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है कि टीम का भविष्य अच्छा है. ईशान किशन शायद अपने दोहरे शतक के साथ खड़े हैं, जो कि 50 ओवरों के खेल में था और यह एक शानदार उपलब्धि है. उन्होंने इसे इतनी आसानी से प्राप्त कर लिया. वे 35 या 36वें ओवर में आउट हुए. अगर उन्होंने पारी को जारी रखा होता तो उन्होंने वनडे में पहला तिहरा शतक लगा दिया होता. यह उसके बल्लेबाजी करने के तरीके से होगा.”

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने आगे कहा, “जहां तक भारत का संबंध है, यह एक बहुत बड़ा प्लस है. उसके पास मैदान के चारों ओर खेलने की यह अद्भुत क्षमता है. उनकी स्क्वायर कट भी ऋषभ पंत की तरह है, जो साइड से मारना पसंद करते हैं, लेकिन 200 इतनी कम उम्र में हासिल करना एक अद्भुत उपलब्धि है. इसलिए मुझे लगता है कि जहां तक सफेद गेंद के क्रिकेट की बात है तो आकाश की सीमा है.”

बता दें कि अब भारतीय टीम का अगला कार्यक्रम श्रीलंका के विरुद्ध है, इसके बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड का सामना करेगी और फिर ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टीम इंडिया घर में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेलेगी. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज का आगाज 3 जनवरी से होगा. गौरतलब है कि वर्ल्ड कप 2023(50-ओवर वर्ल्ड कप) अगले साल खेली जाएगी, जिसकी मेजबानी भारत ही करेगी. यही कारण है कि पूर्व क्रिकेटर और एक्सपर्ट टीम इंडिया के प्लेइंग 11 को लेकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भी ईशान किशन के बतौर ओपनर रहने की वकालत की है.

Leave a Comment