Placeholder canvas

वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत की प्लेइंग-11 पर ब्रेट ली ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Bihari News

भारत में अगले साल वनडे वर्ल्ड कप खेली जानी है यही कारण है कि इस मेगा टूर्नामेंट को लेकर चर्चा जोरों पर है. अभी से क्रिकेट एक्सपर्ट और पूर्व खिलाड़ी टीम इंडिया के संभावित खिलाड़ियों को लेकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इसी कड़ी में अब मशहूर तेज गेंदबाज ब्रेट ली का नाम जुड़ गया है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. ब्रेट ली के अनुसार टीम इंडिया को केएल राहुल और शिखर धवन से आगे सोचना चाहिए. ब्रेट ली ने आगामी वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के प्लेइंग-11 को लेकर प्रतिक्रिया दी.

टीम इंडिया के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा का वर्ल्ड कप खेलना तय है लेकिन उनके सलामी जोड़ी को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है. ब्रेट ली के अनुसार बाएं हाथ के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन टूर्नामेंट में रोहित शर्मा के अच्छे पार्टनर साबित हो सकते हैं. गौरतलब है कि अभी हाल ही में ईशान किशन ने बांग्लादेश के विरुद्ध सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे में दोहरा शतक लगाकर महफ़िल लूट ली थी. किशन ने वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को पीछे छोड़ते हुए वनडे अंतराष्ट्रीय क्रिकेट का सबसे तेज दोहरा शतक लगाया था. ईशान ने अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को भी चौंका दिया है.

ब्रेट ली ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “ईशान ने 2023 में घर में होने वाले वनडे विश्व कप में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग का मजबूत दावा पेश किया है. क्या ऐसा होगा ? मैं नहीं जानता. क्या ऐसा होना चाहिए ? हां ऐसा जरुर होना चाहिए. ईशान ने वनडे इतिहास में सबसे तेज 200 रन बनाए हैं. अगर वह निरंतरता दिखा सकता है और अगले कुछ महीनों ताल फिट रह सकता है तो उसे विश्व कप में भारत का एक सलामी बल्लेबाज होना चाहिए.”

पूर्व तूफानी तेज गेंदबाज ने कहा, “भविष्य को नजर में रखते हुए ईशान को विश्व कप टीम के लिए सपोर्ट किया जाना चाहिए. वह दोहरे शतक के बाद उस उच्च स्तर पर होगा जहां उसे होना चाहिए. हालांकि, ईशान को मेरी सलाह होगी कि फ़िलहाल कीर्तिमान के बारे में भूल जाओ. जितनी जल्दी हो सके दोहरे शतक के बारे में भूल जाओ. अभी तुम्हें बड़े माइलस्टोन हासिल करने हैं और उंचाई तक जाना है. ईशान को डबल सेंचुरी की ख़ुशी को भूलना होगा. वह सिर्फ प्रक्रिया पर ध्यान दें, फिट रहे और बड़े स्कोर बनाते रहे.”

Leave a Comment