skip to content

किसी ने टूटी उंगली से किया 177 गेंदों का सामना, तो कोई लहूलुहान हाथ से कर रहा था गेंदबाजी

Bihari News

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर Cameron Green ने मेलबर्न टेस्ट की कुछ तस्वीरें साझा की हैं. दरअसल दक्षिण अफ्रीका की टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया पहुंची है और दोनों देशों के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है. मेलबर्न में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 182 रनों के बड़े अंतर से हराया है और इसी के साथ 2-0 से अजेय बढ़त बना ली. मेलबर्न टेस्ट मैच के दौरान कैमरन ग्रीन की उंगली में फ्रैक्चर हो गया था, जिसके चलते वह दूसरी पारी में गेंदबाजी भी नहीं कर पाए थे, लेकिन टूटे उंगली से उन्होंने बल्लेबाजी की थी. ना सिर्फ बल्लेबाजी बल्कि उन्होंने तो 177 गेंदों का सामना किया था और 51 रनों पर नाबाद लौटे थे, इस पारी में उन्होंने 5 चौके भी लगाए थे.

मेलबर्न के प्रसिद्द मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड(MCG) में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन ही मैच अपने नाम कर लिया. मैच के बाद ग्रीन ने टेस्ट मैच की कुछ यादगार तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कीं. इन तस्वीरों में से एक तस्वीर उनकी टूटी उंगली की भी है. एक्स-रे में ग्रीन की उंगली का फ्रैक्चर एकदम साफ नजर आ रहा है. आपको बता दें, कैमरन ग्रीन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध दूसरे टेस्ट की पहली पारी में ग्रीन ने 5 विकेट चटकाए थे.

ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 189 रनों पर समेट दिया था और जवाब में 8 विकेट पर 575 रनों पर अपनी पहली पारी घोषित की थी. दक्षिण अफ्रीका दूसरी पारी में भी ज्यादा कुछ नहीं कर पाई और सिर्फ 204 रन ही बना पाई, इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है और उनके ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने गजब की बहादुरी दिखाई है. आपको जानकर हैरानी होगी कि ग्रीन के अलावा तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी चोटिल उंगली होने के बावजूद गेंदबाजी करना जारी रखा था.

मेलबर्न टेस्ट में तीसरे दिन स्टार्क की चोटिल उंगली से खून निकलता रहा लेकिन उन्होंने गेंदबाजी करनी नहीं छोड़ी. उनकी चोट काफी दर्दनाक नजर आ रही थी, वो जब गेंदबाजी कर रहे थे तो उनके पेंट पर खून के छींटे भी लगे थे. इस तरह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने दिखा दिया कि वो कितने बहादुर हैं. उंगली टूटने के बावजूद वो मैदान पर डटे रहे, यह देख पूरा क्रिकेट वर्ल्ड उनका सलाम कर रहा है.

Leave a Comment