Placeholder canvas

ASIA CUP 2022 : ‘वह कमजोर दिख रहे थे, वह डरे हुए और भ्रमित लग रहे थे’, रोहित शर्मा को लेकर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने दिया चौंकाने वाला बयान

Bihari News

Rohit Sharma की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने एशिया कप 2022 में सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. भारत ने अपने दोनों ग्रुप मुकाबले जीते, रविवार 28 अगस्त को चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को मात दी और फिर बुधवार, 31 अगस्त को हांगकांग को हराया. हांगकांग के खिलाफ जीत के साथ ही भारत सुपर-4 के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन गई. भारत से पहले अफगानिस्तान ने क्वालीफाई किया था. बता दें कि अफगानिस्तान, भारत और श्रीलंका ने सुपर-4 के लिए क्वालीफाई कर लिया है और आज हमें चौथी और अंतिम टीम भी मिल जाएगी. शारजाह में आज पाकिस्तान बनाम हांगकांग मुकाबला खेला जाएगा और जीतने वाली टीम सुपर-4 में क्वालीफाई कर जाएगी. इन सब के बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को लेकर पाकिस्तान से एक चौंकाने वाला बयान आया है. रोहित की बल्लेबाजी पर तंज कसते हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान Mohammad Hafeez ने बड़ा बयान दिया है.

वह कमजोर दिख रहे थे, वह डरे हुए और भ्रमित लग रहे थे

PTV Sports पर चर्चा के दौरान हफीज ने पहले एक वीडियो क्लिप दिखाने को कहा, जिसमें रोहित शर्मा हांगकांग के खिलाफ जीत के बाद मैदान से वापस जा रहे थे. विडियो की तरफ दिखाते हुए मोहम्मद हफीज ने कहा, “आप मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा की अभिव्यक्ति देखें. यह अभिव्यक्ति भारत के 40 रन से जीतने के बाद हुई. मैंने रोहित शर्मा की बॉडी लैंग्वेज के बारे में बात की थी, जब वह टॉस के लिए बाहर आए, तो वह कमजोर दिख रहे थे, वह डरे हुए और भ्रमित लग रहे थे. मैं वो रोहित शर्मा को नहीं देख पा रहा हूं, जिन्हें मैंने मैचों के दौरान अविश्वसनीय पारी खेलते हुए देखा है. मुझे लगता है कि कप्तानी रोहित पर बहुत दबाव डाल रही है. वह काफी मुश्किलों का सामना कर रहा है.”

हफीज ने आगे कहा, “उनकी फॉर्म में गिरावट है. उनका आईपीएल खराब था, उसके बाद उनका प्रवाह गायब है. साथ ही भारत का दबाव. वह क्रिकेट के ब्रांड जैसी बहुत सी चीजों के बारे में बात कर रहा है, सकारात्मक खेल रहा है, यह और वह लेकिन प्रतिबिंबित नहीं कर रहा है उनकी अपनी बॉडी लैंग्वेज से. बात करना आसान है, लेकिन करना मुश्किल है. यह मेरी भविष्यवाणी नहीं है, लेकिन मेरी राय है कि आगे जाकर उनके लिए नेतृत्व करना मुश्किल होगा. हो सकता है कि वह एक के लिए नेतृत्व करने में सक्षम न हों लंबे समय से. मैंने हमेशा रोहित को आनंद लेते और खुद को व्यक्त करते देखा है. अब, वह खुद को व्यक्त नहीं कर रहा है. हो सकता है कि वह बहुत सी चीजों में खो गया हो. मुझे उसके लिए खेद है. मुझे लगता है कि इस मसले पर या तो वह खुद या भारतीय थिंक टैंक इस पर फैसला करेगा.”

गौरतलब है कि रोहित शर्मा भारत के कप्तान होने के साथ-साथ टीम के नंबर-1 ओपनर भी हैं. वो अलग बात है कि इस वक्त उनका टी20 फॉर्म उतना अच्छा नहीं है. IPL 2022 भी उनके लिए कुछ खास नहीं रहा था. एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ वो 18 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हुए थे और हांगकांग के खिलाफ उन्होंने 13 गेंदों में 21 रनों की पारी खेली. भारतीय टीम और फैंस को रोहित से बड़े योगदान की उम्मीद है, खासकर बल्ले से. देखना दिलचस्प होगा आने वाले दिनों में रोहित किस एप्रोच के साथ बल्लेबाजी करते हैं.
भारत सुपर-4 में अपना पहला मैच रविवार को खेलेगी, यह मैच पाकिस्तान बनाम हांगकांग मुकाबले में जीतने वाली टीम से होगा. यानी एक बार फिर चीर-प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे.

Leave a Comment