skip to content

हार्दिक पंड्या ने इन्हें दिया उम्दा कप्तानी का श्रेय, सीरीज जीत के बाद दिया दिलचस्प बयान

Bihari News

Hardik Pandya इंजरी से लौटने के बाद बिलकुल अलग ही अवतार में नजर आए हैं. बल्लेबाजी और गेंदबाजी के अलावा उन्होंने जबरदस्त नेतृत्व क्षमता का परिचय दिया है. हार्दिक ने पिछले साल आईपीएल में अपनी कप्तानी में नई-नवेली टीम गुजरात टाइटन्स को पहले सीजन में ही चैंपियन बनाया था. उस आईपीएल में हार्दिक ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन भी किया था, फाइनल मुकाबले में वो ‘प्लेयर ऑफ़ द मैच’ बने थे. आईपीएल 2022 के बाद हार्दिक ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है. आईपीएल के बाद टीम इंडिया में उनकी वापसी हुई और अब वो टीम के कोर खिलाड़ी बन गए हैं. अभी हाल ही में हुए श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में हार्दिक ने टीम इंडिया का नेतृत्व किया और अपनी कप्तानी में टीम को 2-1 से सीरीज भी जितवाया वहीं वनडे सीरीज के लिए उनको उपकप्तान बनाया गया.

दिलचस्प बात ये है कि केएल राहुल के रहते टीम मैनेजमेंट ने हार्दिक पंड्या को उपकप्तान बनाया है, जो दिखाता है कि उनका कद टीम में कितना बढ़ा है. हार्दिक पंड्या ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद एक बड़ा बयान दिया है. हार्दिक ने अपनी बेहतरीन कप्तानी या यूं कहें कि ‘बड़ा अंतर’ पैदा करने के लिए अपने आईपीएल टीम के कोच आशीष नेहरा को श्रेय दिया है.

हार्दिक पंड्या ने कहा, “गुजरात के दृष्टिकोण से जो बहुत महत्वपूर्ण है वह यह है कि मैंने किस तरह के कोच के साथ काम किया. आशीष नेहरा ने हमारी मानसिकता के कारण मेरे जीवन में बड़ा अंतर पैदा किया. हम दो अलग-अलग व्यक्तित्व हो सकते हैं लेकिन हमारे क्रिकेट के विचार बहुत समान हैं.”
हार्दिक ने आगे कहा, “क्योंकि मैं उनके साथ था, इसने मेरी कप्तानी को बेहतर किया. इससे मुझे ठीक वही हासिल करने में मदद मिली जो मैं जानता हूं. यह सिर्फ आश्वासन हासिल करने के बारे में था, एक बार जब मुझे वह मिल गया. इस खेल के बारे में जागरूकता जो मैं हमेशा से जानता था. यह उसे जानने और उसका समर्थन करने से जुड़ा था जो मैं पहले से जानता था. इसने निश्चित रूप से मेरी मदद की है.”

बता दें, श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार, 10 जनवरी से गुवाहाटी में वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है. ‘मिशन वर्ल्ड कप 2023’ के मद्देनजर यह तैयारियों के लिहाज से यह पहला वनडे ,मैच होगा. इसी साल अक्टूबर-नवंबर में वर्ल्ड कप खेला जाएगा, जिसकी मेजबानी भारत ही करेगा.

Leave a Comment