Placeholder canvas

मिल गया हार्दिक पंड्या का रिप्लेसमेंट, अपने दम पर जितवा चुका है वर्ल्ड कप

Bihari News

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर Hardik Pandya ने जिस तरह से वापसी की है, वो किसी सपने से कम नहीं है. टी20 विश्व कप 2021 के बाद लगने लगा कि हार्दिक का करियर समाप्त हो गया हो, अब वो दोबारा भारत की नीली जर्सी में नहीं दिखेंगे लेकिन हार्दिक पंड्या ने दिखा दिया कि कड़ी मेहनत और सच्ची लगन से कुछ भी हासिल किया जा सकता है. उनके लिए टर्निंग पॉइंट साबित हुआ IPL 2022, जिसमें उनको नईनवेली टीम Gujarat Titans(GT) का कप्तान बनाया गया. हार्दिक ने पूरे टूर्नामेंट में गजब का प्रदर्शन किया. बेहतरीन कप्तानी के अलावा हार्दिक ने गेंद और बल्ले दोनों से कहर बरपाया. यही कारण था कि अपने डेब्यू सीजन में ही गुजरात ने आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम कर लिया.

फाइनल में कप्तान हार्दिक पंड्या खुद मैन ऑफ द मैचरहे. इसके बाद टीम इंडिया के दरवाजे उनके लिए खुल गए. टीम इंडिया की जर्सी में भी हार्दिक ने शानदार प्रदर्शन किया है और अब वो आगामी टी20 विश्व कप, जो कि ऑस्ट्रेलिया में होना है, अब वहां जलवा दिखाएंगे. हार्दिक जब टीम से बाहर थे, तब भारतीय टीम मैनेजमेंट उनके विकल्प की तलाश में जुट गई थी. हार्दिक के रिप्लेसमेंट के तौर पर कई खिलाड़ी ट्राई किए गए, जिसमें Venkatesh Iyer, Shardul Thakur, Deepak Chahar आदि का नाम शामिल है लेकिन कोई भी हार्दिक जैसा नहीं साबित हुआ. लेकिन दोस्तों अब लग रहा है कि भारत को हार्दिक पंड्या का रिप्लेसमेंट मिल गया है या यूं कहें हार्दिक से भी बढ़कर खिलाड़ी मिल गया है. जी हां दोस्तों हम बात कर रहे हैं एक ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी के बारे में, जो हार्दिक से भी एक कदम आगे है और शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन कर रहा है. हम बात कर रहे हैं राज अंगद बावा की.

Raj Angad Bawa, जो भारत की अंडर-19 टीम में जलवा मचा चुके हैं और अपने दम पर भारत को अंडर-19 वर्ल्ड कप जितवा चुके हैं. राज अंगद बावा किसी मामले में भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या से कम नजर नहीं आ रहे हैं. राज अंगद बावा कातिलाना गेंदबाजी करते हैं और विस्फोटक बल्लेबाजी करने में माहिर हैं.

दरअसल इस समय न्यूजीलैंड A की टीम भारत दौरे पर है और भारत A के साथ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. इसके बाद दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी. इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI ने राज अंगद बावा को बतौर ऑलराउंडर टीम में शामिल किया है.

भारत A के कप्तान Sanju Samson हैं और राज अंगद बावा उस टीम का हिस्सा हैं. गौरतलब है कि इस समय भारत के पास कई सारे स्पिन ऑलराउंडर हैं लेकिन तेज गेंदबाज ऑलराउंडर की काफी कमी है. इसलिए चयनकर्ता एक तेज गेंदबाज ऑलराउंडर की तलाश में है. लेकिन अब लगता है राज अंगद बावा के रूप में उनकी तलाश पूरी हो सकती है. राज अंगद 140 kmph से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं और बड़ेबड़े हिट लगाते हैं. इसी साल फरवरी में खेले गए अंडर-19 वर्ल्ड कप में राज बावा ने भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. यानी राज अंगद बावा हार्दिक की ही तरह एक मैचविनर खिलाड़ी हैं.

तो दोस्तों आपको क्या लगता है क्या राज अंगद बावा हार्दिक पंड्या के परफेक्ट रिप्लेसमेंट साबित होंगे या नहीं ? कमेंट में बताएं.

Leave a Comment