skip to content

ASIA CUP 2022 : हार्दिक पांड्या की होगी वापसी, तो कप्तान किस खिलाड़ी को करेंगे बाहर ?

Bihari News

भारतीय टीम सुपर 4 में पहुंच चुकी है जहां रविवार को उसका मुकाबला पाकिस्तान के साथ होगा। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के सिर पर बहुत बड़ी मुसीबत टीम चयन की है और किसी एक खिलाड़ी को बाहर करने की कोई मजबूत वजह नहीं है। पहले मुकाबले में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने लाजवाब प्रदर्शन किया था और भारतीय टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया था वहीं दूसरे मुकाबले में उन्हें आराम देखकर ऋषभ पंत को मौका दिया था। हांगकांग के खिलाफ ऋषभ पंत की बल्लेबाजी नहीं आई। ऐसे में ऋषभ पंत को बिना वजह बाहर करना सही नहीं होगा क्योंकि इस खिलाड़ी ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर बहुत मुकाबले जीते हैं .

क्या केएल राहुल होंगे बाहर

भारत के उप कप्तान केएल राहुल चोट के बाद वापसी कर रहे हैं और पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में वह खाता तक नहीं खोल पाए थे। हांगकांग के खिलाफ उन्होंने 39 गेंदों में 36 रन की धीमी पारी खेली थी। यही वजह है कि वह कड़ी आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं और उनके टीम से बाहर होने की मांग तेज हो गई है।

दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत 

इन दोनों खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी को चुनना काफी कठिन है और इसके लिए कई दिग्गज मैदान में कूद पड़े हैं। कई दिनेश कार्तिक का समर्थन कर रहे हैं तो कई खिलाड़ी ऋषभ पंत को खेलते हुए देखना चाहते हैं। ऐसे में अब कप्तान के सामने बड़ा सवाल है कि वह किस खिलाड़ी को टीम से बाहर का रास्ता दिखाएं।

रविंद्र जडेजा की जगह हार्दिक पांड्या

अगर भारतीय टीम हांगकांग जैसी प्लेइंग 11 रखना चाहती है और चोट की वजह से बाहर हुए रविंद्र जडेजा की जगह हार्दिक पांड्या को टीम में शामिल करती है तो फिर दोनों खिलाड़ी खेल सकते हैं। लेकिन ऐसे में भारतीय टीम की गेंदबाजी काफी कमजोर हो जाएगी।

कमेंट करके बताइए किस खिलाड़ी को बाहर करना चाहिए।

Leave a Comment