skip to content

आज के दिन इन राशि के जातको को मिलेगा मंगल सामाचार, जानिए अपनी राशि के बारे में

Bihari News

मेष

मेष राशि के जातक संयत रहें. आज के दिन आपके मन में शान्ति रहेगी, परन्तु फिर भी धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें. परिवार का साथ मिलेगा. नौकरी में विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. खर्च बढ़ेंगे. कारोबार की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी. लाभ के अवसर मिलेंगे. माता से धन प्राप्ति योग बन रहे हैं. माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. सन्तान को कष्ट होगा. मित्रों से भेंट होगी. दोस्तों का साथ मिलने वाला है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा.

वृष

वृष राशि के जातक मन अशान्त रहेगा.  आज के दिन आपको अपने पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है. रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है. संगीत में रुचि रहेगी. किसी मित्र के सहयोग से धन की प्राप्ति हो सकती है. कारोबार में ध्यान दें. कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं. स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. भाइयों का सहयोग मिलेगा. नौकरी में इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. मन परेशान रहेगा. माता पिता का साथ मिलने वाला है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है. 

मिथुन राशि के जातक आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे.  आज के दिन आपके मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है. सचेत रहें. किसी मित्र के सहयोग से सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं. वाणी प्रभावशाली रहेगी. रुके हुए कार्यों में सफलता मिलेगी. कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन की प्राप्ति हो सकती है. आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे. परिवार की समस्याएं रहेंगी. पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. धार्मिक स्थल की यात्रा पर परिवार सहित जाना हो सकता है. यात्रा सफल रहेगी. दोस्तों का साथ मिलने वाला है. स्वास्थ्य कोलेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. यातायात के दौरान आपको सतर्क रहने की जरूरत है. 

कर्क राशि के जातक मन प्रसन्न तो रहेगा. आज के दिन आपका आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु क्रोध से बचें. बातचीत में सन्तुलित रहें. कारोबार में बढ़ोतरी होगी. किसी सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं. मन अशान्त हो सकता है. भौतिक सुख-सुविधाओं के विस्तार पर खर्च कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा. निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे. आत्मविश्वास में कमी आएगी. शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे. इनदिनों व्यापार में आपको अपने दोस्तों का साथ मिलने वाला है. घर परिवार में स्वास्थ्य को लेकर लोगों को जागरुक करें.

सिंह

सिंह राशि के जातक मन अशान्त रहेगा.  वाणी के प्रभाव में बढ़ोतरी होगी. कारोबार में सुधार होगा. लाभ के अवसर मिलेंगे. सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ सकती है. नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा. मानसिक शान्ति रहेगी. बातचीत में संयत रहें. किसी पुराने मित्र से पुनः सम्पर्क हो सकता है. अनियोजित खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. अनावश्‍यक तनाव लेने से बचें. स्‍वास्‍थ्‍य में परेशानी हो सकती है. माता पिता का साथ मिलने वाला है. घर परिवार में दोस्तों का साथ मिलने वाला है. अपने व्यापार को लेकर आपको ध्यान में देने की जरूरत है.

कन्या राशि के जातक संयत रहें. आज के दिन आपका मन प्रसन्न रहने वाला है. दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं. माता पिता के साथ आपको घूमने जाने का मौका मिलने वाला है. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है. घर परिवार में लोगों के स्वास्थ्य को लेकर आपको ध्यान देने की जरूरत है. इनदिनों आपके घर में धार्मिक कार्य होंगे. आपको अपनी भावनाओं को अपने वश में रखने की जरूरत है. इनदिनों आपको सतर्क रहने की जरूरत है. आपको अपने जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेद हो सकता है. इनदिनों आपको अपने परिवार के साथ ही खुद के स्वास्थय पर भी ध्यान देने की जरूरत है.  

तुला आज के दिन आपको पठन-पाठन में रुचि रहेगी.  आज के दिन आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. दोस्तों का साथ मिलने वाला है. आपको अपने सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. आपको दिन आपके मन में शांति का भाव रहने वाला है. इनदिनों आपको अपने भवन सुख में बढ़ोतरी होगी. आपके मन में नकारात्मकता का भाव रहने वाला है. इनदिनों आपको अपने खर्चों में बढ़ोतरी होगी. इन दिनों आपको धन का अभाव हो सकता है. मित्रों का साथ मिलने वाला है. इन दिनों आपको अपने दोस्तों और अफसरों के साथ मतभेद हो सकताहै. ऐसे में आपको सतर्क रहने की जरूरत है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. 

वृश्चिक राशि के जातको आत्मसंयत रहें. आज के दिन आपको अपने मन में प्रसन्नता का भाव रहने वाला है. इन दिनों नौकरी में अतिरिक्त भाव मिलने वाला है. इन दिनों आपको अपने कार्यों को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. इन दिनों आपको एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है. इन दिनों आपको अपने स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है. इन दिनों आपको अपने वाहन सुख में बढ़ोतरी हो सकती है. घर परिवार में दोस्तों का साथ मिलने वाला है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा.

धनु

धनु राशि के जातको मन में आशा-निराशा की स्थिति रहेगी.धैर्यशीलता में कमी रहेगी. व्यर्थ के झगड़ों से बचें. किसी मित्र के सहयोग से आय बढ़ोतरी के साधन विकसित हो सकते हैं. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों के लिए यात्रा के योग बन रहें है. मित्रों का सहयोग मिलेगा. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. संचित धन में बढ़ोतरी होगी. मानसिक शान्ति रहेगी. आत्मविश्वास में कमी आएगी. शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं. माता को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे. दोस्तों का साथ मिलने वाला है. घर परिवार में माता पिता का साथ मिलने वाला है. यातायात के दौरान आपको ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

मकर 

मकर राशि के जातको संयत रहें. आज के दिन आपका धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी. परिवार का साथ मिलेगा. पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. वाहन के रखरखाव एवं वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे. आलस्य की अधिकता रहेगी. कारोबार में व्यवधान आ सकते हें. आय में कमी आ सकती है. जीवनसाथी से आर्थिक सहयोग मिल सकता है. आत्मसंयत रहें. क्रोध के अतिरेक से बचें. लेखानादि-बौद्धिक कार्यों से धनार्जन हो सकता है. परिश्रम की अधिकता रहेगी. मन अशान्त रहेगा. दोस्तों का साथ मिलने वाला है. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें.

   

कुंभ राशि के जातक बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें. आज के दिन आपके आत्मविश्वास में कमी रहेगी. नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, परन्तु कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है. परिश्रम अधिक रहेगा. रहन-सहन कष्टमय रहेगा. मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे. नौकरी में बदलाव की सम्भावना बन रही है. उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है. धार्मिक संगीत में रुचि रहेगी. वाहन सुख में बढ़ोतरी होगी. किसी मित्र के सहयोग से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं. दोस्तों का साथ मिलने वाला है. माता पिता के साथ आप घूमने जा सकते हैं.

मीन

मीन राशि के जातक संयत रहें. आज के दिन आपके मन में आशा-निराशा के भाव रहेंगे. नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाकर रखें. तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. आय में बढ़ोतरी होगी. विदेश यात्रा के अवसर मिल सकते हैं. शैक्षिक कार्यों के लिए यात्रा पर जा सकते हैं. यात्रा लाभप्रद रहेगी. शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा. धैर्यशीलता में कमी आएगी. स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें. सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं. मीठे खानपान में रुचि रहेगी. दोस्तों का साथ मिलने वाला है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. स्वास्थ्यको लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. यातायात केदौरान आपको सतर्क रहने की जरूरत है.

Leave a Comment