skip to content

आज के दिन इन राशि के जातको को मिलेगा मंगल सामाचार, जानिए अपनी राशि के बारे में

Bihari News

मेष

मेष राशि के जातक संयत रहें. आज के दिन आपके मन में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं. परिवार में धार्मिक एवं मांगलिक कार्य होंगे. भवन के रखरखाव एवं साज-सज्जा के कार्यों पर खर्च बढ़ सकते हैं. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. संयत रहें. क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचने का प्रयास करें. शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों के लिए यात्रा पर जाना हो सकता है. स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. खर्चों में बढ़ोतरी होगी. माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं. कार्यक्षेत्र में व्यवधान आ सकते हैं. कला एवं संगीत के प्रति रुझान रहेगा. दोस्तों का साथ मिलने वाला है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. माता पिता का साथ मिलने वाला है.

वृष

वृष राशि के जातक मन अशान्त रहेगा. आज के दिन आपके मन में क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें. परिवार का साथ मिलेगा. सेहत का ध्यान रखें. बौद्धिक कार्यों से आय होगी. कारोबार की स्थिति संतोषजनक रहेगी. कारोबार में बढ़ोतरी होगी. वाणी में मधुरता रहेगी. रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है. मन अशान्त रहेगा. नौकरी में जिम्मेदारी बढ़ सकती है. आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. नौकरी के लिए साक्षात्कारादि कार्यों के सार्थक परिणाम मिलेंगे. शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा. आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे. माता पिता साथ मिलने वाला है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है.

 

मिथुन राशि के जातक आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. आज के दिन आपके मन में परेशानी का भाव रहने वाला है. आत्मविश्वास में कमी रहेगी. कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं. व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी. वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं. आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे. नौकरी में परिवर्तन के साथ तरक्की के योग बन रहे हैं. आय में बढ़ोतरी होगी. सेहत का ध्यान रखें. बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें. कार्यक्षेत्र में परेशानी आ सकती है. स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. किसी मित्र से मतभेद बढ़ सकते हैं. कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं. दोस्तों का साथ मिलने वाला है. घर परिवार में यातायात को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है.

कर्क राशि के जातक मन प्रसन्न तो रहेगा. आज के दिन आपको अपने धर्म के प्रति श्रद्धाभाव बनाए रखने की जरूरत है. जीवनसाथी का साथ मिलेगा. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. कारोबार में भागदौड़ अधिक रहेगी. संयत रहें. क्रोध के अतिरेक से बचें. परिवार का सहयोग मिलेगा. लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है. अपनी भावनाओं को वश में रखें. आत्मसंयत रहें. पिता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं. परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है. मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. कारोबार की स्थिति में सुधार होगा. परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं. माता पिता का साथ मिलने वाला है. दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा.

सिंह

सिंह राशि के जातक मन अशान्त रहेगा. आज के दिन आपको अपने व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद हो सकते हैं. घर-परिवार में धार्मिक कार्यों के योग बन रहे हैं. सम्पत्ति में बढ़ोतरी हो सकती है. कारोबार में लाभ बढ़ेगा. नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे. अफसरों का सहयोग मिलेगा. धन की स्थिति में सुधार होगा. खर्चों में कमी आ सकती है. परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं. रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है. स्वास्थ्‍य के प्रति सतर्क रहें. अफसरों में मतभेद हो सकते हैं. अनियोजित खर्चों में बढ़ोतरी होगी. दोस्तों का साथ मिलने वाला है. माता पिता का साथ मिलने वाला है.

कन्या राशि के जातक संयत रहें. आज के दिन आपको आत्मसंयत रहने की जरूरत है. धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है. नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. परिश्रम अधिक रहेगा. मन अशान्त हो सकता है. धर्म-कर्म में व्यस्तता रहेगी. आय में बढ़ोतरी होगी. खर्च भी बढ़ेंगे. कार्यक्षेत्र में परेशानियां बनी रह सकती हैं. सन्तान के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा. किसी पैतृक सम्पत्ति से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है. बातचीत में संयत रहें. किसी धार्मिक स्थान के निर्माण में सहयोग कर सकते हैं. मित्रों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. दोस्तों का साथ मिलने वाला है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा.

   

तुला आज के दिन आपको पठन-पाठन में रुचि रहेगी. आज के दिन आपके मन में मन शान्ति का भाव रहने वाला है. कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी. किसी मित्र से धन मिल सकता है. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी. नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा. यात्रा पर जाना पड़ सकता है. चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं. माता का साथ रहेगा. भाइयों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. खर्चों की अधिकता रहेगी. अधिक परिश्रम के बावजूद भी सफलता संदिग्ध है. स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. इन दिनों आप दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं. माता पिता का साथ मिलने वाला है.

वृश्चिक राशि के जातको आत्मसंयत रहें. आज के दिन आपको अपने कारोबार में सुधार के लिए भाई-बहन का सहयोग मिल सकता है. पिता से भी धन की प्राप्ति हो सकती है. भागदौड़ अधिक रहेगी. संयत रहें. किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं. किसी मित्र के सहयोग से आय के नए स्रोत विकसित होंगे. सेहत का ध्यान रखें. स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें. कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है. परिश्रम अधिक रहेगा. वाणी का प्रभाव रहेगा. कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति‍ के योग बन रहे हैं. शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे. माता पिता का साथ मिलने वाला है. यातायात को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है.

धनु

धनु राशि के जातको मन में आशा-निराशा की स्थिति रहेगी. आज के दिन आपके मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है. क्रोध से बचें. परिवार का साथ मिलेगा. किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. आय बढ़ेगी. संयत रहें. पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है. सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ सकती है. क्रोध के अतिरेक से बचें. अनियोजित खरों में बढ़ोतरी होगी. आय की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी. बातचीत में संयत रहें. नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं. कार्यभार में बढ़ोतरी होगी. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है.

मकर 

मकर राशि के जातको संयत रहें. आज के दिन आपको अपने आलस्य की अधिकता हो सकती है. किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में सुधार हो सकता है. लाभ के अवसर मिलेंगे. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मानसिकता हो सकती है. किसी मित्र के सहयोग से कारोबार के अवसर मिल सकते हैं. आशा-निराशा के मिश्रित भाव रहेंगे. सन्तान के दायित्व की पूर्ति होगी. माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं. स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. परिश्रम अधिक रहेगा, परन्तु यथोचित परिणाम मुश्किल है. बुजुर्ग महिला से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं. दोस्तों के साथ घूमने जाने का मौका मिलने वाला है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा.

   

कुंभ राशि के जातक बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें. आज के दिन आपके मन में आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं. पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है. रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा. खर्चों की अधिकता रहेगी. कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें. धन की स्थिति में सुधार होगा. आत्मविश्वास में कमी आएगी. नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद बढ़ सकते हैं. इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिममेदारी मिल सकती है. क्रोध की अधिकता रहेगी. पिता के सुख में कमी आएगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है. खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. यातायात को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है.

मीन

मीन राशि के जातक संयत रहें. आज के दिन आपको अपने जीवनसाथी के साथ समय समय बिताने का मिलेगा. माता-पिता को स्वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं. मानसिक शान्ति के लिए प्रयास करें. नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे. परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं. वाणी में कठोरता का भाव रहेगा. आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. आय में बढ़ोतरी होगी. कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा. खर्च भी बढ़ेंगे. धार्मिक संगीत के प्रति रुचि रहेगी. वाहन सुख का लाभ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा. नौकरी में इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. स्वास्थ्य को लेकर आपको सतर्क रहने की जरूरत है. माता पिता का साथ मिलने वाला है.

Leave a Comment