Placeholder canvas

ASIA CUP 2022 : विराट जीत के साथ भारत ने ली विदाई, कोहली ने ठोका शतक और भुवी ने मारा पंजा

Bihari News

अफगानिस्तान पर 101 रनों की विशाल जीत के साथ भारत ने एशिया कप 2022 टी20 टूर्नामेंट से विदाई ले ली. Rohit Sharma की अनुपस्थिति में KL Rahul के हाथ में भारतीय टीम की कमान थी. रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या और युज्वेंद्र चहल को इस मैच में आराम दिया गया था. इस हार के साथ अफगानिस्तान ने भी टूर्नामेंट से विदाई ले ली. अब 11 सितम्बर को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच एशिया कप का फाइनल खेला जाएगा. लेकिन उससे पहले दोनों टीम शुक्रवार को अपने सुपर-4 के आखिरी मुकाबले में भिड़ेगी, जो सिर्फ एक औपचारिकता भर है.

एशिया कप 2022 भले ही भारतीय टीम के लिए निराशाजनक रही हो लेकिन दिग्गज बल्लेबाज और टीम के उपकप्तान Virat Kohli के लिए बहुत ही शानदार रही. सुपर-4 के अंतिम मुकाबले में उन्होंने अपने अन्तराष्ट्रीय करियर का 71वां और टी20आई करियर का पहला शतक जड़ दिया. दुबई में अफगानिस्तान के खिलाफ विराट ने 61 गेंदों में 122 रनों की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उन्होंने अफगान गेंदबाजों की जमकर धुनाई की, उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और 6 छक्के लगाए. उनकी पारी की बदौलत भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 212 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. कप्तान KL Rahul(62), और Suryakumar Yadav के रूप में भारत के 2 विकेट गिरे. कोहली के साथ Rishabh Pant 20 रन बनाकर नाबाद लौटे.

अफगानिस्तान की तरफ से तेज गेंदबाज Fareed Ahmad ने दोनों विकेट चटकाए.

213 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान के बल्लेबाज तेज गेंदबाज Bhuvneshwar Kumar के आगे धराशाई हो गए. सलामी बल्लेबाज Hazratullah Zazai और Rahmanullah Gurbaz दोनों शून्य पर भुवी का शिकार बन गए. विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा लेकिन सिर्फ 1 बल्लेबाज अंत तक डटे रहे, Ibrahim Zadran जिन्होंने 64 रन बनाए. अफगानिस्तान निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 111 रन ही बना पाई और भारत ने 101 रनों से विशाल जीत के साथ टूर्नामेंट से विदाई ली.
भुवनेश्वर कुमार ने अपने कोटे के 4 ओवरों में 4 रन दिए और 5 विकेट चटकाया. अफगानिस्तान के बल्लेबाज उनके सामने नतमस्तक हो गए. भुवी के अलावा Arshdeep Singh ने 1 विकेट झटका. स्पिनर Ravichandran Ashwin और Deepak Hooda ने भी 1-1 विकेट लिए.

Leave a Comment