Placeholder canvas

IND vs AUS Day2: रोहित, जडेजा और अक्षर का चला बल्ला, भारत ने बनाई 144 रन की बढ़त

Bihari News

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में खेले जा रहे बॉडर-गवास्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत की टीम 77 रन एक विकेट से आगे खेलना शुरू किया था और खेल समाप्त होने तक भारत की टीम ने 6 विकेट गवां कर 144 रनों की बढ़त बना ली थी. बता दें कि मैच के दूसरे दिन रोहित शर्मा ने 212 गेंदों में शानदार 120 रन की पारी खेली. नाइटवॉटमैच की भूमिका में आए अश्विन ने दूसरे दिन बढ़िया शुरुआत किया और शुरुआती ओवर में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को विकेट के लिए खुब तरसाया हालांकि लंच ब्रेक के बाद अश्विन मर्फी के गेंद पर 23 रन बना पवेलिय चले गए. उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे चेतेश्वर पुजारा भी मर्फी के शिकार हुए. हालांकि लंच के बाद मर्फी की ही गेंद पर कोहली भी शिकार हुए और भारत का चौथे विकेट का पतन हो गया.

 

टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रहे सूर्यकुमार यादव भी टेस्ट क्रिकेट में बहुत कमाल नहीं दिखा पाए और 8 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन चले गए हैं. कप्तानी पारी खेलते हुए रोहित शर्मा ने 15 चौके और 2 छक्कों की मदद से 120 रन की पारी खेली. दूसरे दिन स्टंप तक रविंद्र जडेजा 66 रन बना कर क्रिज पर हैं तो वहीं अक्षर पटेल 52 बना कर क्रीज पर मौजूद हैं. और इस तरह से दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत की टीम 144 रन की बढ़त बना ली है. जडेजा और अक्षर पटे ने मिलकर आठवें विकेट के लिए 179 गेंद में 81 रन की साडेदारी की है यह भारत के लिए इस मैच में सबसे बड़ी साझेदारी है. मर्फी ने ऑस्ट्रॅलिया कि तरफ से सबसे बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 36 रन देकर 5 विकेट अपने नाम कर लिया है.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम टेस्ट मैच के पहले दिन 177 रन पर सिमट गई थी. पहले दिन रविंद्र जडेजा का जलवा रहा था. लंबे समय से टीम से बाहर रहे जडेजा ने जबरदस्त कमबैक करते हुए 5 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम धाराशाही हो गई. जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम पहले दिन एक विकेट नुकसान कर 77 रन बना लिये थे. पहले दिन रोहत शर्मा ने बेहतरीन अर्धशतक जताया था. पहले दिन केएल राहुल 20 रन बनाकर पवेलिय चले गए थे. जडेजा के आगे ऑस्ट्रेलिया की टीम नतमस्तक हो गई थी.

Leave a Comment