Placeholder canvas

नीतीश और शाह एक साथ भऱेंगे हुंकार! क्या 2024 का होगा शंखनाद?

Bihari News

बिहार में जारी सियासी घमासान के बीच में अब बिहार महागठबंधन भी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. बता दें कि महागठबंधन ने केंद्र सरकार के खिलाफ बिहार के सिमांचल इलाके में हल्ला बोलने की घोषणा कर दी है. बता दें कि बीजेपी की तरफ से भी बिहार में लगातार रैलियों को लेकर तैयारी शुरू है. देश के गृह मंत्री अमित शाह बिहार के दौरे पर आने वाले हैं तो वही बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बिहार का दौरा कर चुके हैं. ऐसे में अब बिहार महागठबंधन की तरफ से चुनावी बिगुल फुंकने की तैयारी शुरू हो गई है. बता दे कि बिहार महागठबंधन 25 फरवरी को पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में बड़ी जनसभा को संबोधित किया जाएगा. बता दें कि इस रैली में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ ही महागठबंधन के लगभग नेता इसमें शामिल होंगे. और अपनी ताकत को दिखाएंगे.

nitishnew5jpg_1621754552

बता दें कि इस रैली के बारे में जानकारी देते हुए राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने बताया कि इस रैली में पूर्णिया, कुशनगंज, अररिया, कटिहार के साथ ही सुपौल, मधेपुरा, सहरसा और भागलपुर जिले के नेता और कार्यकर्ता के साथसाथ गरीब वंचित समाज के लोग इसमें शामिल होंगे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि जिस तरह से सांप्रदायिक और उंमादी शक्तियों की ओर से देश और राज्य में माहौल खराब करेन की साजिश की जा रही है, उसके खिलाफ सभी को एकजुट होकर वैसी ताकतों को जवाब देने की आवश्यकता है. बता दें कि इस रैली में सबसे खास होगा लेफ्ट का साथ मिलना. बिहार में लेफ्ट भले ही महागठबंधन में साथ है लेकिन सरकार में वह सत्ता के साझेदार नहीं है. शीतकालीन सत्र के दौरान लेफ्ट के विधायकों ने जहरीली शराब के मामले पर सरकार को घेरने की कोशिश की थी. लेकिन लोकसभा की तैयारी में लेफ्ट महागठबंधन के साथ दिखाई दे रहा है.

चुनाव को ध्यान रखते हुए बीजेपी भी बिहार में चुनाव प्रचार में जुट गई है. बता दें कि 25 फरवरी को एक तरफ जहां महागठबंधन रैलियों को संबोधित करेगा तो वहीं दूसरी तरफ अमित शाह बिहार में दो स्थानों पर रैलियों को संबोधित करेंगे. जिसमे वे वाल्कि नगर में अपनी सभा को संबोधित करेंगे तो उसके बाद पटना में स्वामी सहजानंद सरस्वती जयंती पर बापू सभागार में किसान मजदूर समागम होना है जिसमें मुख्यमं वक्ता अमित शाह होंगे. बता दें कि अमित शाह बिहार में लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों को लेकर रैलियों को संबोधित कर रहे हैं. जिसमें वे बिहार के लगभग हिस्सों को कवर करने की कोशिश करेंगे. बता दें कि 25 फरवरी को जहां वे पटना में रैली को संबोधित करेंतो तो वहीं वाल्मिकीनगर में भी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. इतना ही नहीं इसके बाद वे गया में भी रैली को संबोधित करने वाले हैं. ऐसे में कहा जा रहा है कि बिहार में अब लगने लगा है कि चुनावी माहौल होने वाला है. बीजेपी अपने हिसाब से रैलियां कर रही है तो वहीं महागठबंधन भी अब रैलियों की शुरुआत करने वाली है. बता दें कि जिस दिन अमित शाह बिहार में होंगे उसी दिन बिहार महागठबंधन के नेता पूर्णिया में चुनावी मंच से केंद्र सरकार के विरोध में शंखनाद कर रहे होंगें.

Leave a Comment