Placeholder canvas

शर्मनाक हार के बाद भारत के टी20 सेटअप में बड़े बदलाव की संभावना !

Bihari News

गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम का टी20 विश्व कप अभियान थम गया लेकिन अब इस हार के बाद प्रतिक्रियाओं का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. भारतीय टीम ने आखिरी बार 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में सफलता हासिल की थी. Mahendra Singh Dhoni की कप्तानी में टीम इंडिया ने फाइनल में इंग्लैंड को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया था. 9 सालों से ICC इवेंट्स में भारतीय टीम का प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा है और यही कारण है कि चारों तरफ भारतीय टीम की आलोचना हो रही है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) के सूत्रों ने समाचार चैनल NDTV को बताया कि भारतीय टीम आने वाले समय में कई बड़े बदलाव कर सकती है.
सूत्रों से ये बात निकलकर सामने आई है कि दिग्गज खिलाड़ी Ravichandran Ashwin और Mohammad Shami भारत की टी20 प्लान का हिस्सा नहीं होंगे. यह टी20 वर्ल्ड कप टीम इंडिया के दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज Dinesh Karthik के लिए भी आखिरी टूर्नामेंट ही होगा. अब वो भारत के भविष्य के टी20 प्लान में शामिल नहीं होने वाले.

अनुभवी तेज गेंदबाज Bhuvneshwar Kumar का भी प्रदर्शन इस टी20 विश्व कप में औसत ही रहा है लेकिन वो आगामी न्यूजीलैंड-सीरीज में टीम का हिस्सा हैं. भुवनेश्वर के अलावा कप्तान Rohit Sharma, और स्टार बल्लेबाज Virat Kohli और KL Rahul के भी टी20 फ्यूचर पर प्रश्नवाचक चिन्ह लगे हुए हैं.

इतना तो साफ है कि आने वाले समय में भारत की टी20 टीम में बड़े बदलाव होंगे. अब क्या बदलाव होंगे, ये देखना दिलचस्प होगा.

Leave a Comment