Placeholder canvas

IND VS AUS : इंदौर टेस्ट में हुआ बुरा हाल, 109 रनों पर सिमटी भारत की पहली पारी

Bihari News

इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ‘बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023’ का तीसरा टेस्ट मैच शुरू हो गया है. भारतीय कप्तान Rohit Sharma ने टॉस जीतते हुए बल्लेबाजी करने का फैसला लिया लेकिन ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों ने भारतीय बल्लेबाजों की एक ना चलने दी. भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ 109 रनों पर सिमट गई.

भारतीय टीम तीसरे टेस्ट में 2 बदलाव के साथ मैदान में उतरी. शुरुआती दोनों टेस्ट मैचों फ्लॉप होने वाले KL Rahul को ड्रॉप कर उनकी जगह युवा सलामी बल्लेबाज Shubman Gill को चुना गया जबकि Mohammad Shami की जगह Umesh Yadav को शामिल किया गया है. पारी का आगाज करने आए कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम को मजबूत शुरुआत दी, दोनों अच्छे लग रहे थे लेकिन एक बार जब विकेटों के गिरने का सिलसिला शुरू हुआ तो रुका ही नहीं. कंगारू स्पिनरों ने एक के बाद एक सभी भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई और पूरी टीम महज 109 रनों पर सिमट गई.

भारत की पहली पारी में सबसे बड़ी साझेदारी 27 रन की हुई जो पहले विकेट के लिए ही थी. कप्तान रोहित के रूप में ही भारत का पहला विकेट गिरा, वो 12 रन बनाकर आउट हुए, केएल राहुल की जगह खेल रहे शुभमन गिल 21 रन पर आउट हुए. दोनों को स्पिनर Matthew Kuhnemann ने आउट किया. टेस्ट स्पेशलिस्ट Cheteshwar Pujara सिर्फ 1 रन ही बना पाए और स्पिनर Nathan Lyon का शिकार बने. 22 रन बनाने वाले Virat Kohli टीम के टॉप-स्कोरर रहे, उन्हें स्पिनर Todd Murphy ने LBW किया. Ravindra Jadeja 4 रन तो Shreyas Iyer 0 पर आउट हुए. विकेटकीपर-बल्लेबाज Srikar Bharat ने 17 रन बनाकर लायन की गेंद पर एलबीडबल्यू हो गए जबकि Axar Patel 12 रन पर नॉट-आउट रहे. Ravichandran Ashwin 3 रन जबकि Umesh Yadav ने 17 रनों का योगदान दिया. Mohammad Siraj के रूप में भारतीय टीम का अंतिम विकेट गिरा, वो 0 पर रन-आउट हो गए.

ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर्स छाए रहे, सभी विकेट उन्होंने ही लिए. मैथ्यू कुह्न्मेन ने फाइव-विकेट हॉल(5 विकेट) प्राप्त किया. नाथन लायन ने 3 विकेट झटके जबकि टॉड मर्फी को 1 सफलता मिली. खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने 8 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 31 रन बना लिए थे.

Leave a Comment