skip to content

WTC फाइनल से पहले भारत को लगा दोहरा झटका, कैसे होगी नैया पार ?

Bihari News

इंडियन प्रिमियम लीग का 16 सीजन अपने खुमार पर है. सभी टीमों के लगभग आधे मैच खेले जा चुके है. जैसे जैसे मैचों की संख्या में इजाफा हो रहा है वैसे वैसे दर्शकों के बीच में रोमांच बढ़ता जा रहा है. आईपीएल के इसी गलियारे से भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने नहीं आई है. लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए भी एक बड़ा झटका के रूप मे देखा जा रहा है. बता दें कि लखनऊ की टीम में पहले ही जयदेव उनाटकट चोटके कारण आगे का मैच खेल पाएंगे की नहीं इसके लिए संशय बरकरार है. और अब इधर लखनऊ के कप्तान केएल राहुल के चोट लगने के कारण उनके खेलने पर भी संशय की स्थिति उत्पन्न हो गई है. ऐसे में अब कहा जा रहा है कि ये दोनों ही खिलाड़ी अब IPL 2023 से लगभग बाहर हो गए हैं.

केएल राहुल को बीसीसीआई की मेडिकल टीम अपने देखरेख में इलाज के लिए मुंबई ले जा रही है. बताया जा रहा है कि मुंबई में उनका स्कैन होगा. ऐसे में कहा जा रहा है कि भारतीय टीम के लिए यह डबल झटका है. दरअसल केएल राहुल के दाहिनी जांघ में चोट लगी है. आरसीबी और लखनऊ के बीच खेले जा रहे मैच में कवर ड्राइव को बाउंड्री पर रोकने के कारण उन्हें यह चोट लगी है. प्रभात खबर डिजिटल में छपी खबर के अनुसार यह कहा जा रहा है कि जब किसी को इस तरह की चोट लगती है, तो उस क्षेत्र मे और उसके आसपास काफी दर्ज और सूजन होती है. सूजन को ठीक होने में लगभग 24 से 48 घंटे का समय लगता है. उसके बाद ही स्कैन हो पाएगा. ऐसे में यह कहा जा रहा है कि केएल राहुल भारतीय टीम में टेस्ट टीम के काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. ऐसेमें यह उम्मीद की जा रही है कि IPL के आगे का मैच वे नहीं खेल पाएंगे.

ऐसे में अब यह कहा जा रहा है कि चोट की गंभीरता स्कैन के बाद पता चल जाएगा. इसके बाद ही बीसीसीआई की मेडिकल टीम यह तय करने में सक्षम हो पाएगी की आगे क्या करना है. के एल राहुल के साथ ही जयदेव उनादकट को भी चोट लगी है. उनके बारे में यह बताया जा रहा है कि उनके कंधे में चोट लगी है लेकिन ज्यादा गंभीर मामला नहीं है लेकिन उनके कंधे कि अच्छी स्थिति भी नहीं है. आपको बता दें कि के एल राहुल और जयदेव उनाटकट दोनों ही खिलाड़ी विश्व टेस्ट चैंपियनशीप में भारतीय टीम का हिस्सा है. अगर दोनों ही खिलाड़ी चोट के कारण टीम के साथ नहीं रहते हैं तो इसे भारतीय टीम के लिए एक बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है.

WTC फाइनल की भारतीय टीमःरोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, के एल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज , उमेश यादव, जयदेव उनादकट।

भारतीय टीम के चोटिल खिलाड़ी

  • जसप्रीत बुमराहबाहर
  • ऋषभ पंत बाहर
  • श्रेयस अय्यर बाहर

मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार

  • केएल राहुल चोटिल 
  • जयदेव उनादकट चोटिल 

100 प्रतिशत फिट नहीं हैं

  • शार्दुल ठाकुर 
  • उमेश यादव 

Leave a Comment