skip to content

धोनी ने बताया अगला IPL खेलेंगे या नहीं ?

Bihari News

IPL के सोलवें सीजन में रोज एक नया रोमांच देखने को मिल रहा है. हर मैच के साथ एक नया खिलाड़ी उभरकर सामने आ रहा है. आईपीएल के रोमांच के बीच में महेंद्र सिंह सिंह धोनी का एक बड़ा बयान सामने आया है. धोनी के इस बयान के बाद दर्शकों के चेहरे पर खुशी आ गई. धोनी के इस बयान के बाद पूरा स्टेडियम मानों धोनीधोनी चिल्लाने लगा. आपके मन में भी यह बात चल रही होगी आखिर धोनी ने ऐसा क्या बोल दिया जिसको लेकर हर कोई बात कर रहा है. दरअसल 3 मई को चेन्नई और लखनऊ के बीच में आईपीएल का 45 वां मैच चल रहा था. टॉस के समय दोनों ही टीमों के कप्तान मैदान में पहुंचे थे. दोनों ही टीमों को पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा है. दरअसल पिछले मैच में सीएसके को पंजाब के हाथों हार का सामना करना पड़ा तो वहीं लखनऊ की टीम को आरसीबी के हाथों हार का सामना करना पड़ा. ऐसे में यह मैच दोनों ही टीमों के लिए काफी खास है. अगर इस मैच में सीएसके लखनऊ की टीम को हरा देती है तो प्वाइंट टेवल में कोई खास इजाफा तो नहीं होगा लेकिन प्लेऑफ में अपनी दावेदारी को मजबूत कर देगी.

अब आइए उस घटना पर आते हैं टॉस को होस्ट कर रहे डैनी मॉरिसन ने मजाकिया लहजे में धोनी से पूछा कि आप अपने आखिरी IPL को एन्जॉय कैसे कर रहे हैं. इस पर धोनी ने मुस्कुराते हुए कहा कि यह आप ने डिसाइड किया है कि यह मेरा लास्ट है. धोनी के इस जवाब के बाद मानों पूरे स्टेडियम में धोनी नाम की गुंज उठ गई. धोनीधोनी लोग चिल्लाने लगे. आपको बता दें कि आईपीएल शुरू होने के समय से ही इस बात की चर्चा तेज थी कि यह धोनी के लिए आखिरी IPL है. हालांकि धोनी ने खुद कई बार इस तरह के संकेत दिए हैं जिससे यह लगता था कि इस बार के बाद धोनी IPL से विदा हो सकते हैं लेकिन अब एक बार फिर से उन्होंने संस्पेंस बरकरार रखा है. धोनी इसी ते लिए जाने भी जाते हैं.

धोनी का यह बयान सोशल मीडिया पर तेजी से तैरने लगा. इसी बयान को लेकर ट्वीटर पर जॉन नाम के एक व्यक्ति ने कहा कि साल 2019 में धोनी से जब यही सवाल पुछा गया था यानी की क्या यह आपका आखिरी मैच होगा तो उन्होंने कहा था कि उम्मीद है कि हां. जब यही सवाल साल 2020 में पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि निश्चित रूप से नहीं. जब यही सवाल यानी आपका यह आखिरी आईपीएल होगा तो उन्होंने जवाब दिया था कि अभी तक मैंने छोड़ने का विचार नहीं किया है. साल 2022 में जब धोनी से यही सवाल पूछा गया तो उन्होने कहा था कि निश्चित रूप से, चेपॉक की भीड़ को धन्यवाद नहीं कहना अनुचित होगा. साल 2023 यानी कि लखनऊ और चेन्नई के इस मैच में जब उनसे पूछा गया कि आप अपना आखिरी IPL कैसे इंज्वाय कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि आपने फैसला किया है कि यह मेरा आखिरी होगा.

IPL 2023 के 29 वें मुकाबले में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने नाम एक विश्व रिकॉर्ड दर्ज कर लिया. वह टी-20 मुकाबले में बतौर विकेटकीपर सबसे अधिक कैच पकड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में दक्षिण अफ्रिका के क्विटन डीकॉक को भी पीछे छोड़ दिया है. धोनी ने यह कारनामा SRH के कप्तान एडम मार्केम का कैच पकड़कर किया है.

धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स 4 बार IpL का खिताब अपने नाम कर चुकी है. इतना ही नहीं 9 वार यह टीम फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही है. CSK के लिए पिछला सीजन उतना अच्छा नहीं रहा था तब धोनी ने कप्तानी छोड़ दी थी. और उन्होंने जडेजा को कप्तान बना दिया था. लेकिन टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ा था ऐसे में माही ने एक बार फिर से टीम की कमान संभाल ली थी. इस साल यानी कि साल 2023 में टीम की स्थिति बेहतर है.

Leave a Comment