Placeholder canvas

IND VS AUS : रोहित-राहुल क्रीज पर, ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 263 रन

Bihari News

भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 263 रनों के जवाब में बिना किसी नुकसान के 21 रन बना लिए हैं. दिल्ली के अरुण जेटली में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान Pat Cummins ने टॉस जीता और बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी रही सलामी बल्लेबाज David Warner और Usman Khawaja ने पहले विकेट के लिए 50 जोड़े लेकिन तेज गेंदबाज Mohammad Shami ने वार्नर को 15 रनों पर आउट कर दिया. इसके बाद अनुभवी स्पिनर Ravichandran Ashwin ने एक ही ओवर में Marnus Labuschangne(18) और Steve Smith(0) को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया.

फिर शमी ने नंबर-5 पर उतरे Travis Head(12) को भी आउट कर दिया. लेकिन इसके बाद Peter Handscomb ने Usman Khawaja के साथ पारी को संभाला और टीम के स्कोर को 200 के पार ले गए. ख्वाजा तो 81 रन बनाकर Ravindra Jadeja की गेंद पर आउट हो गए लेकिन हैंड्सकोंब अंत तक खड़े रहे, उन्होंने नाबाद 72 रनों की पारी खेली. कप्तान Pat Cummins ने 33 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 78.4 ओवरों में 263 रनों पर सिमट गई.

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सबसे अधिक 4 विकेट चटकाए जबकि रविचंद्रन अश्विन और रवीन्द्र जडेजा ने 3-3 विकेट झटके. ऑस्ट्रेलिया के 263 रनों के जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने बिना किसी नुकसान के 21 रन बना लिए थे. कप्तान Rohit Sharma 13 रन और KL Rahul 4 रन बनाकर नाबाद लौटे.

Leave a Comment