Placeholder canvas

IND VS AUS 3rd TEST : पहले दिन ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी, जडेजा ने झटके 4 विकेट

Bihari News

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ‘बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023’ टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. मेहमान टीम ने पहले भारत को 109 रनों पर समेटा उसके बाद अपनी पहली पारी में दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट के नुकसान पर 156 रन बना लिए हैं.

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए भारतीय बल्लेबाज एक-एक करके ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों के आगे ढेर होते चले गए. भारत की तरफ से विराट कोहली ने सर्वाधिक 22 रन बनाए, केएल राहुल की जगह खेल रहे शुभमन गिल 21 रन बनाकर आउट हुए. 27 रनों की साझेदारी, जो कि पहले विकेट के लिए कप्तान Rohit Sharma और Shubman Gill के बीच हुई थी, यही पहली पारी में भारत की ओर से सर्वश्रेष्ठ साझेदारी रही थी. कप्तान रोहित शर्मा के रूप में भारत का पहला विकेट गिरा, वो 12 रन बनाकर आउट हुए. टेस्ट स्पेशलिस्ट Cheteshwar Pujara सिर्फ 1 रन बनाकर बोल्ड हो गए. Shreyas Iyer खाता भी नहीं खोल पाए जबकि Ravindra Jadeja 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे. विकेटकीपर-बल्लेबाज Srikar Bharat ने 17 रन बनाए जबकि Axar Patel 12 रन पर नॉट-आउट रहे थे.

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर्स के ही नाम रहा पहला दिन, स्पिनर Matthew Kuhnemann ने 5 विकेट लिए जबकि स्पिनर Nathan Lyon ने 3 विकेट चटकाए वहीं स्पिनर Todd Murphy को 1 सफलता मिली.

109 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में 4 विकेट खोकर 156 रन बना लिए हैं. हालांकि मेहमान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, पारी के दूसरे ही ओवर में Ravindra Jadeja ने Travis Head को आउट कर कंगारू टीम को पहला झटका दे दिया लेकिन इसके बाद दूसरे विकेट के लिए Usman Khawaja और Marnus Labuschagne ने 96 रनों की साझेदारी कर डाली लेकिन पारी के 35वें ओवर की तीसरी गेंद पर जडेजा ने लैबुशेन को बोल्ड कर दिया. जडेजा यहीं नहीं रुके, उन्होंने इसके बाद ख्वाजा और कप्तान Steve Smith को भी पवेलियन की राह दिखा दी. ख्वाजा ने 60 रनों की पारी खेली जबकि लैबुशेन 31 रन बनाकर आउट हुए वहीं कप्तान स्मिथ 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे. फ़िलहाल क्रीज पर Peter Handscomb(7) और Cameron Green(6) खड़े हैं और ऑस्ट्रेलिया ने 47 रनों की बढ़त बना ली है.

Leave a Comment