Placeholder canvas

भारत-बंग्लादेश टेस्ट का पहला दिन हुआ समाप्त शतक से चुके पुजारा, श्रेयस 18 रन पीछे

Bihari News

भारत बांग्लादेश दौरे पे है, तीन एकदिवसीय श्रृंखला के बाद आज दोनों टीमें टेस्ट खेलने ज़हुर अहमद चौधरी स्टेडियम में उतरी थी. टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने पहले दिन के 90 ओवर के खेल ख़त्म होने तक 6 विकेटों के नुक्सान पे 287 रन जोड़ लिए थे. भारत की और से पारी की शुरुआत करने आये राहुल ने 54 गेंदों पर 22 रनों की पारी खेली वहीँ शुभमन गिल ने 40 गेंदों पर 20 रनों की पारी खेली विराट 5 गेंदों पर 1 रन बना एल बी डब्लू हो गये. रिषभ पन्त ने 45 गेंदों पर 46 रनों और अक्षर पटेल ने 26 गेंदों पे 21 रनों की पारी खेली. इनके अलावा चेतेश्वर पुजारा ने 203 गेंद खेल 90 और श्रेयस अय्यर ने 169 में 82 ने टीम को डूबने से बचा लिया.

 

बांग्लादेश की ओर से तैजुल इस्लाम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 30 ओवर फेंक 3 विकेट चटका लिए. 30 ओवरों में 8 मैडन ओवर और मात्र 84 रन खर्च गिल, पुजारा और कोहली जैसा अहम विकेट चटका टीम को अच्छी स्थिति में ले गए हैं. इनके साथ मेहँदी हसन और ने भी 2 विकेट चटकाए. भारतबंगलादेश दौरे अगर कोई निरंतर शानदार प्रदर्शन कर रहा है तो वो हैं मेहँदी हसन. हसन इन दिनों अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से टीम को जीतने में भरपूर मदद दे रहे हैं.

 

 

अक्षर पटेल पहले दिन की आखिरी गेंद पर आउट हो गये.महेदी हसन की गेंद पर डिफेंस किया, लेकिन गेंद सीधे अक्षर के पैड में जाकर लगी और अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया। अंपायर के निर्णय से नाखुश अक्षर ने रिव्यू भी लिया, लेकिन वह आउट रहे और इस तरह भारत की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है. अब बल्लेबाजी के लिए श्रेयस अय्यर के अलावा रविचंद्रन अश्विन कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव का बल्लेबाजी करना बाकी है।

 

भारतीय कप्तान लोकेश राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उन्होंने गिल के साथ मिलकर शुरुआत करने आये हालांकि, गिल 20 रन बनाकर आउट हो गए। इस समय टीम का स्कोर 41 रन था। गिल के पवेलियन लौटते ही कप्तान राहुल और विराट कोहली भी आउट हो गए। 48 रन के स्कोर पर तीन विकेट गंवाने के बाद भारतीय टीम मुश्किल में थी। इसके बाद पंत और पुजारा ने भारतीय पारी को संभाला दोनों ने चौथे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की। इसके बाद पंत भी 46 रन बनाकर आउट हो गए।

 

Leave a Comment