Placeholder canvas

IND VS SL 1st ODI PREVIEW : किसमें कितना है दम ?

Bihari News

भारत और श्रीलंका के बीच मंगलवार, 10 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो रहा है. टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम करने के बाद भारतीय टीम अब वनडे सीरीज भी जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी. टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करने वाले स्टार ऑलराउंडर Hardik Pandya वनडे सीरीज में टीम के उपकप्तान बने हैं क्योंकि Rohit Sharma वापसी कर रहे हैं. रोहित शर्मा फिट होकर वापस आ गए हैं और वनडे सीरीज में टीम की कमान संभालेंगे वहीं श्रीलंकाई टीम की कमान Dasun Shanaka ही संभालेंगे, जिन्होंने टी20 सीरीज में टीम की अगुवाई की थी. 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला वनडे गुवाहाटी में खेला जाएगा. आइए एक नजर डालते हैं, हेड टू हेड दोनों टीमों के आंकड़ों पर.

भारत और श्रीलंका के बीच कुल 162 वनडे मैच हुए हैं. इस दौरान भारत ने 93 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि श्रीलंका ने 57 मैचों में जीत दर्ज की वहीं 11 मैचों में कोई नतीजा नहीं निकला और एक मैच टाई रहा. दोनों टीम 40 साल से अधिक से वनडे खेल रहे हैं. सबसे पहली बार 1979 में भारत और श्रीलंका के बीच पहली बार वनडे मैच खेला गया था. यह मैच श्रीलंका ने जीता था.

भारत बनाम श्रीलंका गुवाहाटी में खेले जाने वाले पहले वनडे की बात करें तो कागज पर तो टीम इंडिया का पलड़ा ही भारी नजर आ रहा है लेकिन क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है और मैच वाले दिन जो बढ़िया खेलेगा वही जीतेगा. आगामी वर्ल्ड कप को देखते हुए भी दोनों टीमों के लिए यह वनडे सीरीज काफी अहम है. श्रीलंकाई टीम एशिया कप चैंपियन है, उम्मीद है वनडे सीरीज में भी वो भारतीय टीम को कड़ी टक्कर देगी. भारत बनाम श्रीलंका पहला वनडे गुवाहाटी में 10 जनवरी को खेला जाएगा, दूसरा वनडे मैच गुरुवार, 12 जनवरी को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा और अंतिम वनडे मुकाबला रविवार, 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला जाएगा.

दोनों टीमों के स्क्वाड पर एक नजर –

भारत : Rohit Sharma(Captain), Shreyas Iyer, Shubhman Gill, Suryakumar Yadav, Virat Kohli, Axar Patel, Hardik Pandya(VC), Washington Sundar, Ishan Kishan(WK), KL Rahul(WK), Arshdeep Singh, Kuldeep Yadav, Mohammad Shami, Mohammad Siraj, Umran Malik, Yuzvendra Chahal.

श्रीलंका : Ashen Bandara, Avishka Fernando, Charith Asalanka, Nuwanidu Fernando, Pathum Nissanka, Chamika Karunaratne, Dasun Shanaka(Captain), Dhananjaya de Silva, Wanindu Hasaranga, Kusal Mendis(WK), Sadeera Samarawickrama(WK), Dilshan Madushanka, Dunith Wellalage, Jeffrey Vandersay, Kasun Rajitha, Lahiru Kumara, Maheesh Theekshana, Pramod Madushan.

भारत बनाम श्रीलंका पहला वनडे मैच दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा, इसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा जबकि फोन पर आप मैच को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकेंगे.

Leave a Comment