skip to content

ASIA CUP 2022 : श्रीलंका के खिलाफ 2 बदलाव के साथ उतरेगी टीम इंडिया, ‘करो या मरो’ मैच में ऐसी होगी प्लेइंग-11 !

Bihari News

मंगलवार, 6 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारतीय टीम का सामना होगा श्रीलंका से. दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि यहां हारने के बाद फाइनल का टिकट कैंसिल हो जाएगा. अगर फाइनल की रेस में बने रहना है तो आज का मुकाबला जीतना होगा. सुपर-4 में यह दोनों टीमों का दूसरा मुकाबला है. पहले मुकाबले में भारत को चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के हाथों 5 विकेट से करीबी हार का सामना करना पड़ा था वहीं दूसरी तरफ श्रीलंकाई टीम अफगानिस्तान को हराकर आ रही है. भारत के लिए मुकाबला काफी अहम है, उन्हें हर हाल में इसे जीतना होगा.

पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट के सामने प्लेइंग-11 को लेकर टेंशन है. कप्तान Rohit Sharma और कोच Rahul Dravid को टीम कॉम्बिनेशन के लिए माथापच्ची करनी पड़ सकती है. क्या वो Dinesh Karthik को मौका देंगे और क्या स्पिनर Yuzvendra Chahal को बेंच पर बैठाएंगे ? चहल अभी तक तीनों मैचों में काफी महंगे साबित हुए हैं, और विकेट भी सिर्फ 1 उनको मिला है. सवाल यह भी है कि Ravindra Jadeja की जगह मेन स्क्वाड में शामिल किए गए Axar Patel को मौका मिलेगा ? क्या Rishabh Pant को प्लेइंग-11 में शामिल किया जाएगा और क्या तेज गेंदबाज Avesh Khan खेलेंगे ?

हमारे हिसाब से श्रीलंका के खिलाफ करो या मरो मुकाबले में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-11 :

पारी की शुरुआत तो कप्तान Rohit Sharma और KL Rahul ही करेंगे. दोनों ने पाकिस्तान के खिलाफ टीम को शानदार शुरुआत दिलाई थी. नंबर-3 पर Virat Kohli का स्थान पक्का है. कोहली ने अभी तक खेले गए 3 मैचों में से 2 में अर्धशतक लगाया है. उनकी बल्लेबाजी देखकर लग रहा है कि वो अपने पुराने रंग में लौट आए हैं. नंबर-4 पर भी Suryakumar Yadav का स्थान पक्का है. सूर्या भी बेहतरीन फॉर्म में हैं. हांगकांग के खिलाफ उन्होंने जबरदस्त पारी खेली थी. टीम और फैंस को उनसे काफी उम्मीदें हैं.

नंबर-5 पर Rishabh Pant को मौका मिल सकता है. पंत को अच्छा प्रदर्शन कर कप्तान और टीम के भरोसे पर खरा उतरना होगा. नंबर-6 पर स्टार ऑलराउंडर Hardik Pandya और नंबर-7 पर Dinesh Karthik को मौका मिल सकता है. पाकिस्तान के खिलाफ कार्तिक को ड्रॉप कर दिया गया था लेकिन श्रीलंका के खिलाफ उनका खेलना तय माना जा रहा है. नंबर-8 पर Axar Patel को खिलाया जा सकता है. उनको स्पिनर Yuzvendra Chahal की जगह मौका मिल सकता है. चहल अभी तक तीनों मैचों में बेअसर रहे हैं और अक्सर के रहने से टीम को एक अतिरिक्त बाएं हाथ का बल्लेबाज मिल जाएगा और बाएं हाथ का स्पिनर भी.

अब गेंदबाजी क्रम की बात करें तो Bhuvneshwar Kumar और Arshdeep Singh के रूप में 2 तेज गेंदबाज शामिल किए जाएंगे और स्पेशलिस्ट स्पिनर के रूप में Ravi Bishnoi को शामिल किया जा सकता है. बिश्नोई ने पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की थी.

भारत की संभावित प्लेइंग-11 : Rohit Sharma(captain), KL Rahul(vice-captain), Virat Kohli, Suryakumar Yadav, Rishabh Pant, Hardik Pandya, Dinesh Karthik, Axar Patel, Bhuvneshwar Kumar, Ravi Bishnoi, Arshdeep Singh.

दुबई में भारत बनाम श्रीलंका मुकाबला शाम 7:30 बजे(भारतीय समयानुसार) से शुरू हो जाएगा. इसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा जबकि फोन पर आप इसे डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मैच का लुत्फ उठा सकते हैं.

Leave a Comment