Placeholder canvas

IPL 2023 Auction में धोनी की CSK इन विदेशी खिलाड़ियों पर लगा सकती है दांव, रणनीति है तैयार

Bihari News

महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में पिछले कुछ सीजन निराशाजनक रहे है। 2020 आईपीएल से पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था कि चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ में जगह ना बना पाई हो। मगर कोविड 19 के कारण आईपीएल को UAE में शिफ्ट करना पड़ा और धोनी की टीम आईपीएल से बहार हो गयी। इसके बाद टीम ने शानदार वापसी की और 2021 का सीजन जीत सबको बता दिया की आईपीएल की सबसे सफल टीम अभी भी चेन्नई सुपर किंग्स ही है। इसके बाद 2022 में भी टीम टॉप 4 में जगह नहीं बना सकी और पॉइंट्स टेबल में 9 वे स्थान पर रही। धोनी के लिए आईपीएल 2023 का सीजन आखिरी हो सकता है। ऐसे में वह एक मजबूत कोर टीम बनाकर ही सीएसके को सुरक्षित हाथो में छोड़ने का प्रयास करेंगे। और आईपीएल 2023 को जीत के साथ अलविदा कहने का प्रयास करेंगे।

इस साल कोच्चि में 23 दिसंबर को आईपीएल 2023 के खिलाडियों की नीलामी की जाएगी। पिछले साल की खामियों को मिटाने के लिए सीएसके इस साल आईपीएल में एक से एक धुरंदर खिलड़ियों को लेने की कोशिश करेगी। धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई की सफलता का राज आईपीएल शुरू होने से पहले उसका होमवर्क ही होता है और जब आईपीएल ऑक्शन टेबल पर पहुँचती है तो अच्छे खिलाडी वो भी किफायती दाम में पिक करने में सफल रहती है। बाकी का काम महेंद्र सिंह धोनी अपनी जादुई कप्तानी से कर देते है। ऐसे ही नहीं चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल में सबसे ज्यादा फाइनल खेलने वाली टीम बन गयी है। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) 20.45 करोड़ रुपये के साथ इस नीलामी में उतरेगी। चेन्नई सुपर किंग्स के पास इस समय 18 खिलाड़ी है। वह ऑक्शन में 7 खिलाड़ियों को खरीद सकती है। जिसमे कुछ बेहतरीन आल – राउंडर्स पर चेन्नई जमकर पैसा बहा सकती है।

चेन्नई के दो एहम खिलाडी सीजन शुरू होने से पहले ही टीम का साथ छोड़ दिया है। अनुभवी ऑलराउंडर ड्रेवन ब्रावो ने आईपीएल से सन्यास ले लिया है। वहीं, पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सलामी बल्लेबाज़ी करने वाले रॉबिन उथप्पा ने भी क्रिकेट के खेल से पूरी तरह से संन्यास ले लिया है। आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन से पहले चेन्नई ने कई खिलाडियों को रिलीज़ भी कर दिया था इसमें एन जगदीशन का नाम भी शामिल है जिनका घरेलु सीजन बेहद शानदार रहा है और कई टीमें उनपर पैसो की बारिश करने को बेकरार होंगी।

चेन्नई सुपर किंग्स इन खिलाडियों पर लगा सकती है बड़ी बोली

चेन्नई सुपर किंग्स का पिछले सीजन निराशाजनक गया था उसकी एक वजह टीम में एक बैटिंग आल – राउंडर की कमी भी थी साथ ही टीम को एक एक्सप्रेस फ़ास्ट बॉलर की भी जरूरत था जो डेथ वर्ष में टीम के लिए अच्छी गेंदबाज़ी कर सके। टी20 विश्व कप में सैम करन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इसके अलावा चेन्नई कैमरून ग्रीन और हैरी बुक्र पर दांव लगा सकती है।

सैम करन ने चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी में शानदार प्रदर्शन किया था। चोट के चलते उन्होंने पिछले सीजन में भाग नहीं लिया मगर इस साल उन्होंने दमदार वापसी की और धोनी एक बार फिर उनपर नज़रे लगाए बैठे होंगे। ऑस्ट्रेलिया के आल राउंडर कैमरून ग्रीन भी इस साल आईपीएल की हॉट पिक्स में से है। वह लगातार 140 + की गति से गेंदबाज़ी कर सकते है साथ ही तेज रफ़्तार से रन भी बना सकते है। उन्होंने इस साल भारत का द्वारा कर रही ऑस्ट्रेलिया टी 20 टीम का हिस्सा भी थे जहा उन्होंने खूब रन बनाये थे।

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाडी हैरी बुक्र ने जबसे इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा है वह लगातार रन बनाते आ रहे है। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान ने तो उनकी तुलना विराट कोहली से कर दी थी और कहा था वह भी कोहली की तरह इंग्लैंड टीम के लिए तीनो फॉर्मेट के प्लेयर बन सकते है। आईपीएल इस बार अपने पुराने रंग में लौट रहा है इस बार टीमों को होम मैच का भी फ़ायदा मिलने वाला है हर टीम इस बार 9 मैच अपने घर पर ही खेलने वाली है चेन्नई भी अपने गढ़ चेपॉक स्टेडियम में नौ मैच खेलेगी ऐसे में इस बार चेन्नई सुपर किंग्स को हराना मुश्किल होने वाला है और चेन्नई टॉप 4 की प्रबल दावेदार नज़र आ रही है।

Leave a Comment