Placeholder canvas

IPL 2023 : पर्स वैल्यू बढ़े, इस दिन हो सकता है मिनी-ऑक्शन

Bihari News

विश्व की सबसे बड़ी और लोकप्रिय टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है. IPL के अगले सीजन यानी IPL 2023 से पहले एक मिनी ऑक्शन आयोजित की जाएगी. आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन से पहले ट्रेड विंडो खुल चुका है यानी टीमें अब अपने खिलाड़ियों को रिलीज भी कर सकती हैं और खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ सकती हैं. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो आईपीएल की 10 टीमों के पर्स की रकम में भी इजाफा होगा. इसके अलावा मिनी ऑक्शन कब होगा, इसको लेकर भी कुछ हिंट मिले हैं.

पर्स वैल्यू बढ़े, इस दिन हो सकता है मिनी-ऑक्शन

आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजियों के पर्स वैल्यू में 5 करोड़ रूपए का इजाफा हो सकता है. टीमों के पर्स वैल्यू 90 से 95 करोड़ रूपए हो सकता है. यानी इस बार सभी टीम 5-5 करोड़ रूपए ज्यादा खर्च कर सकती है. इनसाइडस्पोर्ट्स के एक रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन 16 दिसंबर को आयोजित किया जा सकता है. इसकी तैयारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) ने पिछले साल ही कर ली थी.


खबर ये भी है कि आईपीएल 2024 ऑक्शन में टीमों का पर्स वैल्यू 100 करोड़ रूपए हो सकता है. यानी फिर से 5 करोड़ रूपए का इजाफा होगा. हालांकि ट्रेड-इन के आधार पर फ्रेंचाइजियों के लिए सैलरी पर्स बढ़ या घट सकता है. मिनी ऑक्शन के लिए 16 दिसंबर की तैयारी की जा रही है लेकिन योजनाओं में बदलाव भी हो सकता है. इसका फैसला BCCI की वार्षिक आम बैठक में होगा और उसी में ये भी तय किया जाएगा कि मुकाबले कहां खेले जाएंगे.

BCCI अध्यक्ष Sourav Ganguly ने पहले ही इस बात की पुष्टि कर दी है कि आईपीएल का फॉर्मेट होम एंड अवे वाला होगा, जहां सभी टीमों को अपने घर पर और फिर उन्हीं टीमों के साथ उनके मैदानों पर खेलने होंगे. ऐसे में भारत के 10 शहरों में आईपीएल मैचों का आयोजन हो सकता है.

Leave a Comment