Placeholder canvas

IPL में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी

Bihari News

आईपीएल विश्व की नंबर एक क्रिकेट लीग है और इसमें आए दिन नए रिकॉर्ड बनते हैं और टूटते हैं। कई बार खिलाड़ी कुछ बड़े रिकॉर्ड बनाते हैं और कई बार ऐसा होता है कि उनके नाम पर अनचाहे रिकॉर्ड दर्ज हो जाते हैं। आज हम बात करने वाले हैं आईपीएल में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ियों के बारे में –

1) मनदीप सिंह-

आईपीएल में अब तक आईपीएल में 5 टीमों के लिए खेल चुके हैं। इस खिलाड़ी के नाम आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होकर पवेलियन की तरफ लौटने का रिकॉर्ड दर्ज है। आईपीएल में अब तक 108 मुकाबलों की 95 पारियों में मनदीप सिंह 14 बार बिना खाता खोले ही आउट हो गए। इस बार ये खिलाड़ी कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए नजर आएगा।

2) रोहित शर्मा –

रोहित शर्मा आईपीएल मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान है। T20 क्रिकेट में उनके आंकड़े गजब के हैं और उन्हें सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। आईपीएल में उन्होंने कई यादगार पारियां खेली हैं लेकिन उनके नाम पर एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज है। आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा बार शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौटने वाले बल्लेबाजों की सूची में यह खिलाड़ी दूसरे स्थान पर है। रोहित शर्मा आईपीएल में अब तक 14 बार बिना खाता खोले पवेलियन की तरफ लौट चुके हैं।

3) पीयूष चावला-

इस सूची में तीसरे स्थान पर पीयूष चावला का नंबर आता है जो आईपीएल में 4 टीमों का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। चावला ने भले ही अपनी गेंदबाजी से विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को चकमा दिया हो लेकिन खुद भी बल्लेबाजी में एक शर्मनाक रिकॉर्ड की सूची में अपना नाम जुड़वा गए। पीयूष 165 मुकाबलों की 82 पारियों में 13 बार बिना खाता खोले ही आउट हो गए। इस बार ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने पीयूष चावला को 50 लाख रुपए में खरीदा है।

4) हरभजन सिंह –

चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से आईपीएल में खेल चुके हरभजन सिंह ने अपनी गेंदबाज़ी से विपक्षी टीम पर लगाम जरूर लगाई थी लेकिन बल्ले के साथ 13 पारियों में यह खिलाड़ी खाता खोलने में नाकाम रहा। 163 मैचों की 90 पारियों में हरभजन सिंह के नाम यह अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हुआ।

5) पार्थिव पटेल-

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल 5 आईपीएल टीमों का हिस्सा है जिसमें से मुंबई इंडियन सबसे प्रमुख टीम है। अपने पूरे आईपीएल करियर में पार्थिव पटेल 139 मैचों की 137 पारियों में 13 बार शून्य के स्कोर पर पवेलियन की तरफ लौट गए। पूर्व ओपनर बल्लेबाज पार्थिव पटेल के करियर का शायद यह सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड होगा।

ऐसे ही रोचक आंकड़ों के लिए हमारे चैनल चक दे क्रिकेट को सब्सक्राइब करके रखें।

Leave a Comment