Placeholder canvas

IPL 2023 : इन 8 स्टार खिलाड़ियों के बाहर होने से टीमों पर कितना पड़ेगा असर ?

Bihari News

विश्व की सबसे बड़ी और लोकप्रिय टी20 लीग यानी इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL के आगाज में बस कुछ ही दिनों का समय रह गया है. IPL के 16वें सीजन यानी IPL 2023 का आगाज 31 मार्च से होने जा रहा है. 31 मार्च को दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 4 बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स के बीच मुकाबले से आईपीएल 2023 का आगाज हो जाएगा.
इस आईपीएल में कई स्टार खिलाड़ी आपको नजर नहीं आएंगे, वजह है उनकी इंजरी. इस लेख में हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो इंजरी के चलते इस आईपीएल से बाहर हैं. एक नजर उन खिलाड़ियों पर.

1. Jasprit Bumrah

टीम इंडिया के प्राइम गेंदबाज जो मुंबई इंडियन्स के भी मुख्य गेंदबाज हैं, इंजरी के चलते आईपीएल के 16वें संस्करण से बाहर हो गए हैं. बैक इंजरी के चलते वो बाहर हैं और लंबे समय से भारतीय टीम से भी बाहर हैं. इंजरी के चलते वो टी20 वर्ल्ड कप 2022 से भी बाहर थे. इस वक्त बुमराह रिहैब पर हैं, उम्मीद है आगामी वनडे वर्ल्ड कप से पहले वो वापसी कर लेंगे.

2. Rishabh Pant

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज और IPL में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत आईपीएल 2023 से बाहर हैं. 31 दिसंबर, 2022 की रात को उनके कार का भीषण एक्सीडेंट हो गया, पंत बाल-बाल बच गए लेकिन हादसा इतना भीषण था कि वो बुरी तरह घायल हो गए. अब उनको वापसी करने में कितने दिनों का समय लगेगा ये कोई नहीं जानता लेकिन आईपीएल में दिल्ली की टीम और भारतीय टीम को पंत की कमी जरुर खल रही है.

3. Kyle Jamieson

न्यूजीलैंड के धाकड़ तेज गेंदबाज जो आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा थे, पीठ की इंजरी से रिकवर कर रहे हैं. चेन्नई ने उनकी जगह दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज सिसांडा मगाला को शामिल किया है.

4. Will Jacks

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी विल जैक्स भी इंजरी के चलते आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(RCB) ने उनकी जगह न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल को आगामी आईपीएल के लिए अपनी टीम में शामिल किया है.

5. Jhye Richardson

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जाय रिचर्डसन अपने हैमस्ट्रिंग इंजरी के चलते आईपीएल के आगामी सीजन से बाहर हो गए हैं. वो आगामी आईपीएल में मुंबई इंडियन्स का हिस्सा थे लेकिन अब वो बाहर हैं, उनकी जगह फ्रेंचाइजी ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस जॉर्डन को शामिल किया है.

6. Anrich Nortje

दक्षिण अफ्रीका के तूफानी तेज गेंदबाज एनरिक नोर्त्जे जो आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं, उनके खेलने की संभावना ना के बराबर है. वो अपनी इंजरी से रिकवर हो रहे हैं लेकिन उनके खेलने पर प्रश्चिन्ह लगा हुआ है.

7. Prasidh Krishna

आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका लगा है क्योंकि उनके मुख्य गेंदबाजों में से एक प्रसिद्ध कृष्णा इंजरी के चलते पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. खबरों की मानें तो फ्रेंचाइजी ने उनकी जगह संदीप शर्मा को टीम में शामिल किया है.

8. Sarfaraz Khan

दिल्ली कैपिटल्स के धाकड़ बल्लेबाज सफराज खान इंजरी के चलते आगामी आईपीएल नहीं खेलेंगे. उनके रिप्लेसमेंट की अभी फ्रेंचाइजी ने घोषणा नहीं की है.

तो दोस्तों, ये हैं वो स्टार खिलाड़ी जो इस बार के आईपीएल में जलवा दिखाते नजर नहीं आएंगे. आपको क्या लगता है, इन खिलाड़ियों के ना होने से टीमों पर कितना असर पड़ेगा ? कमेंट करके बताएं.

Leave a Comment