Placeholder canvas

‘मैं अपने पिता की हत्या कर देना चाहता था’ शिवदीप लांडे ने किया सनसनीखेज खुलासा

Bihari News

बिहार में सिंघम  के नाम से फेमस IPS शिवदीप लांडे ने अपने जीवन से जुड़ी एक बड़ी बात का खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि वह बचपन में अपने पिता की हत्या करना चाहते थे. बता दे कि शिवदीप लांडे ने ये बात अपनी पुस्तक ‘विमेन बिहाइंड द लायन’ के विमोचन में किया था. इसके साथ ही उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान यह भी बताया कि आज वह अपने जीवन में जो कुछ भी है वो केवल अपनी माँ की वजह से है. इस दौरान शिवदीप लांडे ने अपने पुस्तक के बारे में विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने बताया कि उनके द्वारा इस पुस्तक में उनकी जीवन की संघर्ष के बारे में बताया गया है. शिवदीप लांडे ने बताया कि बचपन में उनके परिवार का माहौल अच्छा नही था , जिस वजह से उन्हें बहोत गुस्सा आता था. बता दे कि लांडे के द्वारा बेहद साफगोई के साथ काबुल किया कि उनके पिता सरकारी नौकरी करते थे और वह नशे के आदि भी थे. ड्रग के नशे की वजह से परिवार की स्थिति ख़राब थी. वहीं जब पिता की नौकरी छुट गयी तो घर का  हालत और भी खराब होता चला गया. मेरे पिता ने नशे की आदत की वजह से जमीन और मेरी माँ के जेवर भी बेच दिए थे. उन्हें पढने में को रूचि नहीं थी. जिस वजह से मेरा मन में अपने पिता की हत्या करने का होता था और इसके लिए मैंने प्रयास भी किया था लेकिन मेरी माँ मुझे और मेरे पिता को हर मुश्ल्किल घडी में संभालते रही.
बताते चले कि लांडे ने यह भी बताया कि उनकी माँ ने उनके पढने में काफी मदद की, जिसकी वजह से आज में IPS बन सका हूँ. शिवदीप लांडे ने इन सभी बातों का जिक्र अपनी पुस्तक में किया है. शिवदीप लांडे की माने तो उनके अनुसार वो बेहत सामान्य परिवार से आते थे. उन्होंने इस किताब में यह भी बताया है कि , जब बारिश होती थी तो वे घर के कोने में बारिश में ही बैठकर पढ़ते थे. वहीं जब धुप होती थी तो, धुप में ही घर के कोने में बैठकर पढ़ते थे. उस समय मेरी माँ ही एक ऐसी इंसान थी जो हमेशा मेरे पीछे खाड़ी रहती थी. मुझे उनका हमेशा से सपोर्ट रहा है. अगर आज के समय में मैं IPS बन पाया हूँ तो, उसमे सबसे बड़ा योगदान मेरी माँ का है. उनकी प्रेरणा की वजह से ही अज मैं लोगों का सेवा कर रहा हूँ. इसके साथ ही शिवदीप लांडे ने यह भी बताया कि उन्हें बिहार के लोगों के द्वारा काफी सम्मान दिया गया है, उन्हें यहां के लोग काफी पसंद करते हैं. इसके अलावा उन्हें कई बार फिल्म इंडस्ट्री से ऑफर भी दिया गया है , कि वे अभिनय करे, लेकिन वे पुलिस अधिकारी के रूप में सेवा करने चाहते हैं. इसलिए उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम नही रखा.
आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शिवदीप लांडे का पूरा नाम शिवदीप वामन राव लांडे हैं. उनका जन्म महाराष्ट्र के विदर्भ के अकोला जिले में एक किसान परिवार में हुआ था. उन्होंने अपनी शिक्षा बड़ी ही प्रतिकूल परिस्थिति में हासिल की. 2006 में IPS में चयन किये जाने के बाद उन्हें बिहार का कैडर मिला. जिसके बाद उन्होंने खुद की सिंघम, दबंग, और रॉकस्टार वाली इमेज बनाई . शिवदीप लादे जब बिहार में STF के SP के पद पर तैनात थे, तो उनकी पोस्टिंग महारास्ट्र कैडर के लिए कर दिया कर दिया गया था. जिसके बाद एक बार फिर वे बिहार में अपना योगदान करने लौट आये है और अब वह बिहार के सहरसा रेंज की DIG के रूप में बिहार लौटे हैं.

Leave a Comment