Placeholder canvas

क्या रोहित की टीम बनेगी चैंपियन ? वार्मअप मैच में चमके ये 5 खिलाड़ी

Bihari News

टी20 विश्व कप का आठवां संस्करण ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा है। पहले राउंड की शुरुआत 16 अक्टूबर से हो गई है और सुपर 12 चरण 22 अक्टूबर से शुरू होगा। 23 अक्टूबर को मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले भारतीय टीम ने आईसीसी द्वारा आयोजित अभ्यास मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक कड़े मुकाबले में 6 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले खिलाड़ियों का मनोबल जरूर बढ़ेगा।

पहले मुकाबले में इन 5 खिलाड़ियों ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

1) Mohammad Shami(मोहम्मद शमी) –

टी20 विश्व कप 2021 में अपना अंतिम टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलने वाले मोहम्मद शमी ने भारतीय T20 विश्वकप टीम में चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह ली। लगातार बाहर चल रहे मोहम्मद शमी को कप्तान रोहित शर्मा ने अंतिम ओवर में गेंद थमाई और इस गेंदबाज ने बता दिया कि उनका अनुभव भारत को कितना काम आने वाला है। अंतिम ओवर में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 11 रन की दरकार थी। पहली दो गेंद पर पैट कमिंस ने 4 रन बनाए लेकिन इसके बाद लगातार 4 गेंदों में 4 खिलाड़ी आउट हो गए और भारतीय टीम ने जीत दर्ज कर ली। मोहम्मद शमी की वापसी से भारतीय गेंदबाजी को मजबूती मिलेगी।

2) Suryakumar Yadav(सूर्यकुमार यादव)-

सूर्यकुमार यादव लगातार शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। यह मध्यक्रम बल्लेबाजी को जान प्रदान कर रहे हैं और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में मदद कर रहे हैं। सूर्यकुमार यादव ने मात्र 33 गेंदों में 6 चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बना डाले और ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया। यह विपक्षी गेंदबाजों ने पर जमकर कहर बरपाएंगे।

3) KL Rahul(केएल राहुल)-

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मुकाबले में केएल राहुल ने 172.73 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। इस दौरे से पहले केएल राहुल को खराब स्ट्राइक रेट के लिए ताने सुनने पड़ रहे थे लेकिन इस खिलाड़ी ने शानदार वापसी की। राहुल ने 33 गेंदों में 6 चौकों और तीन छक्कों से सजी 57 रन की पारी खेली। रोहित शर्मा के साथ मिलकर इस खिलाड़ी ने मात्र 4 ओवर में 50 रन का आंकड़ा पार करा दिया।

4) Virat Kohli(विराट कोहली)-

विराट कोहली ने भले ही बल्ले से 13 गेंदों में एक चौका और एक छक्के की मदद से 19 रन बनाए हो लेकिन भारतीय टीम की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज करने में विराट की अहम भूमिका रही है। खतरनाक बल्लेबाज डेविड को विराट कोहली ने शानदार तरीके से रन आउट कर दिया और जीत की तरफ बढ़ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को हार की तरफ धकेल दिया। इसके बाद विराट कोहली ने मोहम्मद शमी के अंतिम ओवर में पैटकमिंस का एक हाथ से शानदार कैच लपक लिया और भारतीय टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। विराट कोहली फील्डिंग में रविंद्र जडेजा की कमी पूरी करने की कोशिश कर रहे हैं।

5) Harshal Patel(हर्षल पटेल)-

भारतीय टीम की जीत में हर्षल पटेल का भी अहम योगदान रहा है । हर्षल पटेल ने 3 ओवर में 30 रन खर्च कर एक विकेट झटका था। जब ऑस्ट्रेलिया की टीम को 12 गेंदों में 16 रन की दरकार थी और उनकी जीत सुनिश्चित लग रही थी तब 19 वे ओवर में हर्षल पटेल ने मात्र 5 रन खर्च किए और 1 विकेट भी झटका। उनके एक शानदार ओवर की वजह से मैच का पासा पलट गया और भारत के डेथ ओवर की परेशानी भी खत्म हो गई।

कमेंट करके बताइए भारतीय टीम की जीत में किस का सबसे अहम योगदान रहा ?

Leave a Comment