Placeholder canvas

ICC ODI RANKINGS : ईशान ने लगाई लंबी छलांग, विराट-अय्यर को भी फायदा

Bihari News

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज Virat Kohli और युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज Ishan Kishan को बुधवार को जारी हुए ICC की ताजा वनडे रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है. दोनों ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी की थी. कोहली ने शतक लगाया था लेकिन ईशान किशन ने तो दोहरा शतक जड़ दिया था. चोटिल Rohit Sharma की जगह खेल रहे ईशान किशन ने मौके का पूरा फायदा उठाते हुए सिर्फ 126 गेंदों में दोहरा शतक बना दिया था. इसके साथ ही वो वनडे अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए साथ ही वनडे अंतराष्ट्रीय में दोहरा शतक लगाने वाले वो सबसे युवा बल्लेबाज भी हैं. विराट कोहली और ईशान ने दूसरे विकेट के लिए 290 रनों की साझेदारी की थी. दोनों की शानदार साझेदारी की बदौलत भारत ने बांग्लादेश को 410 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 182 रनों पर ही ढेर हो गई थी. भारत ने 227 रनों से मुकाबला जीता, इस तरह यह बांग्लादेश के विरुद्ध भारत की सबसे बड़ी जीत भी हुई.

ईशान ने लगाई लंबी छलांग

विराट कोहली तो 2 पायदान ऊपर चढ़कर 8वें स्थान पर पहुंचे हैं लेकिन ईशान किशन ने 117 पायदान की छलांग के साथ 37वां स्थान हासिल कर लिया है. पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को बांग्लादेश के विरुद्ध तीसरे और अंतिम वनडे मैच में 91 गेंदों पर 113 रनों की पारी खेली थी. बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने 131 गेंदों में 210 रन बना डाले. भारत के स्टार बल्लेबाज Shreyas Iyer को भी वनडे रैंकिंग में फायदा हुआ है, उन्होंने दूसरे वनडे में 82 रनों की पारी खेली थी. श्रेयस अय्यर 20 से 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

गेंदबाजों में भारतीय तेज गेंदबाज Mohammad Siraj को चार पायदानों का फायदा हुआ है, जिससे वो वनडे रैंकिंग में 22वें स्थान पर पहुंच गए हैं. बांग्लादेश के दिग्गज स्पिन-ऑलराउंडर Shakib-al-Hasan एक पायदान ऊपर चढ़कर आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं.

Leave a Comment