Placeholder canvas

IND VS AUS : जडेजा का बड़ा कारनामा, ऐसा करने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय

Bihari News

इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरा टेस्ट मुकाबले में भारत की पहली पारी 109 रनों पर सिमट गई. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों के सामने एक-एक कर धराशाई हो गए. 22 रन बनाकर विराट कोहली टीम के टॉप-स्कोरर रहे थे. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्पिनर मैथ्यू कुहंमेन ने फाइव-विकेट हॉल प्राप्त किया जबकि नाथन लायन ने 3 विकेट चटकाए वहीं स्पिनर टॉड मर्फी को 1 सफलता मिली.


109 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही, Ravindra Jadeja ने पारी के दूसरे ओवर में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज Travis Head को आउट कर मेहमान टीम को पहला झटका दिया. इस विकेट के साथ ही स्टार ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बड़ा कारनामा करके दिखा दिया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में एक विकेट लेते ही जडेजा महान कपिल देव के खास क्लब में शामिल हो गए हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में पांच हजार रन और 500 विकेट लेने वाले भारत के दूसरे ऑलराउंडर बन गए हैं रवीन्द्र जडेजा. इससे पहले ये उपलब्धि सिर्फ कपिल देव ने हासिल किया था.

मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 109 रनों के जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट खोकर 156 रन बना लिए हैं, ये चारो विकेट जडेजा ने ही लिए. रवीन्द्र जडेजा के 63 टेस्ट मैचों में 263 विकेट हो गए हैं, उनके नाम 2623 रन हैं. वनडे में जडेजा ने 171 मैचों में 2447 रन बनाए हैं और 189 विकेट हासिल किए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही ‘बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023’ टेस्ट सीरीज में जडेजा सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं. शुरुआती दोनों टेस्ट में जडेजा ‘मैन ऑफ द मैच’ रहे थे. उन्होंने सीरीज में अभी तक कुल 21 विकेट झटक लिए हैं. रनों के मामले में भी जडेजा सीरीज में छठे नंबर पर हैं.

Leave a Comment