skip to content

ICC TEST RANKINGS : अश्विन बने नंबर-1 बॉलर, भारत के 3 गेंदबाजों को हुआ फायदा

Bihari News

ICC की ताजा टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. जारी हुए ताजा रैंकिंग में टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ-स्पिनर Ravichandran Ashwin नंबर-1 पर हैं. अश्विन ने इंग्लैंड के दिग्गज तेज James Anderson को पीछे छोड़ते हुए टॉप पर पहुंच गए हैं. 36-वर्षीय आर अश्विन साल 2015 में पहली बार नंबर-1 टेस्ट बॉलर बने थे, इसके बाद वो कई बार नंबर-1 बने.

टीम इंडिया के प्राइम गेंदबाज Jasprit Bumrah को भी एक स्थान का फायदा हुआ है, वो चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर Ravindra Jadeja को भी एक पायदान का फायदा हुआ है, वह आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं. इस तरह ताजा ICC टेस्ट बॉलर्स रैंकिंग में तीन भारतीय गेंदबाज टॉप-10 में शामिल हो गए हैं. एंडरसन पहले से दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं जबकि तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान Pat Cummins खड़े हैं. पांचवें नंबर पर पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज Shahin Shah Afridi विराजमान हैं.

छठे नंबर पर इंग्लैंड के Ollie Robbinson और सातवें नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के Kagiso Rabada हैं. 9वें नंबर पर न्यूजीलैंड के Kyle Jaemison और 10वें नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के Mitchell Starc हैं.

Leave a Comment