Placeholder canvas

जडेजा ने अपनी इंजरी पर दिया बड़ा अपडेट

Bihari News

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी स्टार ऑलराउंडर Ravindra Jadeja ने अपनी इंजरी पर बड़ी अपडेट दी है. जडेजा, जो दाएं घुटने की इंजरी के चलते पूरे एशिया कप से बाहर हो गए थे, सोशल मीडिया पर एक तस्वीर डाला है और सबको अपनी इंजरी पर अपडेट दिया है.

रवीन्द्र जडेजा ने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर अपनी दो तस्वीर साझा की है. इन तस्वीरों में जडेजा सर्जरी के बाद अस्पताल में खड़े हैं. इन्स्टाग्राम पर अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा, “सर्जरी सफल रही. उनके समर्थन और भागीदारी के लिए धन्यवाद देने के लिए बहुत से लोग हैं – बीसीसीआई, मेरे साथी, सहयोगी स्टाफ, फिजियो, डॉक्टर और प्रशंसक. मैं जल्द ही अपना पुनर्वसन शुरू करूंगा और जल्द से जल्द वापस आने की कोशिश करूंगा. आपकी शुभकामनाओं के लिए आप सभी का धन्यवाद.”

इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स में ये कहा गया था कि जडेजा एक बड़े नी-सर्जरी से गुजरेंगे और अनिश्चितकाल के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे. रिपोर्ट में ये भी कहा गया था कि वो आगामी टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो सकते हैं. बता दें 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज हो रहा है. भारत अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी, जो 22 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड(MCG) में खेला जाएगा.

हालांकि टीम इंडिया के हेड कोच Rahul Dravid ने जडेजा के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने की बात पर ऐतराज जताया था. उन्होंने एशिया कप सुपर-4 में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले से पहले आयोजित प्रेस कॉनफ्रेंस में कहा था, “जडेजा, उसके घुटने में चोट लगी है. जाहिर है कि वह एशिया कप के लिए बाहर है. वह मेडिकल टीम की देखरेख में है, वह डॉक्टरों को देखने गया है, वह विशेषज्ञों को देखने गया है.”

द्रविड़ ने आगे कहा, “विश्व कप बहुत दूर है, इसलिए हम किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचना चाहते हैं और न ही उस पर शासन करना चाहते हैं. हम देखेंगे कि यह कैसे होता है. यह खेल का हिस्सा है. लोग घायल हो जाते हैं. यह हमारे काम का हिस्सा है कि हम उन्हें आजमाएं और प्रबंधित करें, प्रबंधित करें कि यह कैसे जाता है.”

“बहुत कुछ पुनर्वसन और चोट की गंभीरता पर निर्भर करेगा. हम देखेंगे कि यह कैसे जाता है. जब तक हमारे पास अधिक स्पष्ट तस्वीर नहीं है और हमारे पास एक बेहतर विचार नहीं है, तब तक मैं उसे खारिज नहीं करना चाहता या बहुत अधिक टिप्पणियां नहीं करना चाहता. विशेष रूप से विश्व कप के साथ अब 6-7 सप्ताह दूर हैं.”

Leave a Comment