skip to content

8 विकेट लेकर गेंदबाज ने मचाई सनसनी, पहली ओवर में हैट्रिक लेकर कर दिया है बवाल, लोगों को आई पठान की याद

Bihari News

टेस्ट मैच की पहली ओवर में हैट्रिक लेकर कर दिया है बवाल, 8 विकेट लेकर गेंदबाज ने मचाई सनसनी

12 साल बाद की थी टीम इंडिया में वापसी, जबरदस्त प्रदर्शन से जीता था दिल

अपनी घातक गेंदबाजी से टीम को जितवा चुके हैं विजय हजारे ट्रॉफी, अब रणजी जितवाने का भर रहे हैं दम

12 साल बाद भारतीय टीम में वापसी करने वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज Jaydev Unadkat ने एक बार फिर दिखा दिया कि वो कितने दमदार गेंदबाज हैं. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के बाद जयदेव रणजी ट्रॉफी खेलने लगे और अब दिल्ली के खिलाफ मैच में ऐसी गेंदबाजी की, दुनिया देखती रह गई. इससे पहले अपनी टीम को वो विजय हजारे ट्रॉफी जितवा चुके हैं, जिसके बाद ही टीम इंडिया के दरवाजे उनके लिए 12 साल बाद भी खुल गए. और एक बार फिर क्रिकेट के गलियारों में इस गेंदबाज की चर्चा है. इस प्रदर्शन के बाद तो ऐसा ही लगता है कि जयदेव अब भारतीय टीम के कोर खिलाड़ी बन जाएंगे, वो बने या ना बने लेकिन उन्होंने अपनी दावेदारी ठोक दी है.


बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने अपनी घातक गेंदबाजी से दिल्ली की टीम की खटिया खड़ी कर दी साथ ही एक अनूठा रिकॉर्ड बना दिया, वो रणजी ट्रॉफी के इतिहास में मैच के पहले ही ओवर में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने ध्रुव शोरे को आउट किया, चौथी गेंद पर वैभव रावल को और पांचवीं गेंद पर कप्तान यश ढूल को ही चलता कर दिया. 4 बल्लेबाजों को उनादकट ने खाता ही नहीं खोलने दिया. उनादकट ने टेस्ट के पहले हो ओवर में हैट्रिक लेकर क्रिकेट वर्ल्ड में सनसनी मचा दी है, लोगों को टीम इंडिया के पूर्व बाएं हाथ के दिग्गज तेज गेंदबाज इरफान पठान की याद आ गई.

टेस्ट मैच की पहली ओवर में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज इरफान पठान थे. उन्होंने पाकिस्तान के विरुद्ध उनके घर में ये कमाल किया था. जयदेव की कहर बरपाती गेंद्बों का दिल्ली के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था. राजकोट के सौराष्ट्र स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट के आगे उनकी एक ना चली. टॉप ऑर्डर के 4 बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए, उनादकट ने पहले ही ओवर में ऐसा कहर बरपाया कि दिल्ली की टीम 35 ओवर में 133 रनों पर ढेर हो गई. वो तो पुछल्ले बल्लेबाजों ने थोड़ा साहस दिखाया और दिल्ली की टीम 100 का आंकड़ा पार कर पाई. दिल्ली की तरफ से 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए Hrithik Shokeen ने नाबाद 68 रन बनाए जबकि 10वें नंबर पर आए Shivank Vashisht ने 38 रनों की पारी खेली तब जाकर दिल्ली का स्कोर 100 तक पहुंच पाया.

सौराष्ट्र की गेंदबाजी इकतरफा रही. कप्तान जयदेव ने खुद आक्रमण का नेतृत्व किया, उन्होंने 12 ओवर में 39 रन देते हुए 8 विकेट चटका लिए. चिराग जानी और प्रेरक मांकड़ को 1-1 विकेट मिला. मैच का पहला इनिंग पूरी तरह से सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट के नाम ही रहा, ना सिर्फ मैच में उन्होंने अपनी टीम को ड्राईवर सीट पर बिठा दिया है बल्कि बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. फैंस को उम्मीद है दूसरी पारी में भी जयदेव इसी तरह से गेंदबाजी करेंगे. आप क्या जयदेव को भारतीय टीम के लीड गेंदबाज के रूप में देखना पसंद करेंगे या अभी वो इसके हक़दार नहीं हैं ? कमेंट में हमें बताएं.

Leave a Comment