Placeholder canvas

IPL 2023 से पहले मुंबई को मिली बड़ी खुशखबरी, एक साल बाद आईपीएल खेलने के लिए फिट हुए जोफ्रा आर्चर!

Bihari News

इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) एक बार फिर खेल के मैदान में वापसी करने जा रहे है। आर्चर जैसे तगड़ी गेंदबाज की कमी इंग्लैंड की टीम को काफी समय से चल रही है अर्चन ने अपना आखिरी मैच 2021 में खेला था इसके बाद से वह चोटिल है 2022 के नए का ऑप्शन में 2022 के मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने इंजर्ड अवसर पर दाऊ खेला था उन्होंने इंजर्ड होने के बावजूद जोफ्रा आर्चर को मेगा ऑक्शन में खरीद कर एक मास्टर स्ट्रोक खेला था। प्राप्त जानकारी के अनुसार आर्चर अपनी आग उगलती हुई गेंदों के साथ क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर सकते है। उन्होंने करीब डेढ़ साल बाद फिर से गेंदबाजी करना शुरू कर दिया है। इंग्लैंड के साथ साथ यह खबर आइपीएल की टीम मुंबई इंडियंस के फैंस के लिए भी बेहद शुभ है। वह मार्च तक पूरी तरह से क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर लेंगे। जिसके मतलब है कि अप्रैल या मई के महीने में शुरू होने वाले आईपीएल में वह खेलते हुए नजर आ सकते है। इससे पहले वह राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते थे मगर अब वह मुंबई इंडियंस की टीम में अपनी घातक गेंदबाजी से बल्लेबाजों की कब्र खोदते हुए नजर आएंगे।

दरअसल, क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड वेल्स के एक प्रवक्ता ने कहा “आर्चर इस समय इंग्लैंड लायंस टीम के साथ UAE में है और अच्छी रिकवरी कर रहे है और वह 2023 के शुरुआत में मैदान पर वापसी पर विचार कर रहे है”

कुछ वक्त पहले जोफ्रा आर्चर ने अपने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी भी शेयर की थी। जिसमें जोफ्रा गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे थे। मगर वह अच्छी लय में नहीं नजर आ रहे थे। हम उम्मीद करते है कि वह जब मार्च में मैदान में वापसी करे तो शानदार लय प्राप्त करे और मुंबई इंडियंस के लिए तुरुप का इक्का साबित हो।

उनके रिकॉर्ड्स की बात करे तो उन्होंने अबतक 13 टेस्ट मैचों की 24 पारियों में 42 विकेट्स निकाले है। वही वनडे और टी 20 में उनके नाम 44 विकेट शामिल है। आइपीएल के 35 मैचों में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है उन्होंने 7.13 के औसत से 46 विकेट झटके है। अगर जोफ्रा अपनी पुरानी वाली फॉर्म में वापस आते है तो आइपीएल में उनकी गेंदबाजी देखने में दर्शकों को बड़ा आनद आने वाला है।

Leave a Comment